Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

-पीड़ित ने पुलिस स्टेशन में दर्ज करायी रिपोर्ट 

 

सरेनी (रायबरेली)। आज कल किसी भी असहाय व्यक्ति को पीटना दबंगों के लिए आम बात हो गयी है। एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। मामला सरेनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित 33/11 के वी विद्युत उपकेंन्द्र मलकेगांव का है। जहां पर बीते गुरुवार की शाम करीब सात बजे पप्पन सिंह पुत्र देवराज सिंह एवं लाला सिंह पुत्र स्व. अवधेश बहादुर सिंह निवासी ग्राम - सरांय बैरिहा खेड़ा, पोस्ट मलकेगांव द्वारा बिना किसी कारण के विद्युत उपकेंन्द्र में कार्यरत संविदा कर्मी गुरुदेव सिंह पुत्र दिल बहार सिंह निवासी ग्राम जगतपुर बिचकौरा पोस्ट विसुनखेडा को बुरी तरह से मारा पीटा गया एवं उसके उपरांत विद्युत उपकेंन्द्र में रखी सामग्री को क्षतिग्रस्त करते हुए आगे कोई कार्यवाही होने पर दबंगों द्वारा पुनः देख लेने की धमकी भी दी गयी । दबंगों की पिटाई से संविदा कर्मी को काफी चोटें आयी हैं। इस घटना के बाद उपकेंन्द्र के सभी संबंधित संविदा कर्मी डरे सहमे हैं। संविदा कर्मी उपकेंन्द्र को चलाने में इस बात को लेकर भयभीत हैं कि यदि आरोपियों के प्रति प्रशासन द्वारा समय रहते कोई विधिक कार्यवाही नहीं की गयी तो घटित घटना की पुनरावृत्ति हो सकती है। विद्युत उपकेंन्द्र में कार्यरत संविदा कर्मियों का कहना है कि जब तक प्रशासन द्वारा दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जाती, उपकेंन्द्र सुचारू रूप से नहीं चलेगा। इस घटना के बाद उपकेंन्द्र के सभी संविदा कर्मियों में व्यापक रोष व्याप्त है। पीड़ित ने सरेनी थाना प्रभारी  को मामले को संज्ञान में लेते आवेदन पत्र प्रेषित कर दोषियों के प्रति उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

0
0
0
s2smodern

रायबरेली। बीती रात ननिहाल से वापस घर लौट रहे बाइक सवार तीन युवकों की बाइक इन्हौना महराजगंज रोड पार कर चैराहे के पास विपरीत दिशा से आ रही बाइक से टकरा गई। जिससे दोनों बाइकों पर सवार पांचो लोग  गंभीर रूप से घायल हो गए सूचना पर मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज पहुंचाया जहां डाक्टरो ने एक युवक को  मृत घोषित कर दिया। दूसरे की हालत नाजुक देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया शेष युवकों को भर्ती करके इलाज किया जा रहा है विवरण के मुताबिक अमेठी जनपद के गांव पुरे शिवरतन सिंह मजरे पिंडारा थाना शिवरतन गंज जनपद अमेठी के रहने वाले नीरज यादव 22 पुत्र रामकुमार  रविवार को बाइक से अपने ननिहाल महराजगंज कस्बे के चूनू का पुरवा गांव आए थे उनके साथ गांव का ही धीरज 18 पुञ सालिगराम व अजय कुमार 20 निवासी चूनू का पुरवा भी साथ थे तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर रात लगभग 10रू00 बजे वापस घर को लौट रहे तभी कैर चैराहे के पास सामने से आ रही बाइक जिसे गहिरा मजरे मोन के रहने वाले संजय 27 पुत्र चंद्रिका चला रहे थे उनके साथ वीरेंद्र कुमार 25  पुत्र राम पियारे निवासी नाथगंज मजरे हलोर बैठा था दोनों बाइक की आमने-सामने से टकरा गई और इतनी जोर से टक्कर हुई की बाइकें भी चकनाचूर हो गई उस पर सवार पांचो लोग बुरी तरह घायल हो गए घटना की सूचना किसी ने पुलिस को दी मौके पर पहुंची डायल हंड्रेड पुलिस ने पांचों युवकों को सीएचसी में लाकर भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने नीरज को मृत घोषित कर दिया वहीं अजय की हालत गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया शेष घायलों को यही अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है घायल संजय ने बताया कि वह एक निमंत्रण में जा रहा था पुलिस ने नीरज के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है कोतवाल राकेश कुमार सिंह ने बताया की तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

0
0
0
s2smodern

रायबरेली। जनपद के नोडल अधिकारी, अपर मुख्य सचिव खेल, युवा कल्याण एवं ग्रामीण अभियन्त्रण, मोहम्मद इफ्तेखारूद्दीन कल 08 मई एवं 09 मई, 2018 को जनपद का भ्रमण करेंगे।

          अपने भ्रमण कार्यक्रम में नोडल अधिकारी कल 08 मई को शासन की प्राथमिकता एवं विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे और 09 मई को अपरान्ह नोडल अधिकारी द्वारा ग्राम धीरनपुर का विस्तृत निरीक्षण एवं खुली बैठक आयोजित की जायेगी। यह जानकारी मुख्य विकास अधिकारी, राकेश कुमार ने दी है।

0
0
0
s2smodern

-लक्ष्य से कम वसूली प्राप्ति पर डी0एम0 सख्त

रायबरेली। जिलाधिकारी, संजय कुमार खत्री ने आज यहां बचत भवन सभागार में सभी विभागों के द्वारा किये गये कार्यो एवं राजस्व प्राप्ति के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। इस समीक्षा बैठक में नगर मजिस्ट्रेट, आलोक कुमार, 0डी0एम0(एफ0आर0), डाॅ0 प्रजापति, 0डी0एम0(प्रशासन), राम अभिलाष, समस्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार एवं सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

          श्री खत्री ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि कानूनगो द्वारा किये गये कार्यो की प्रत्येक सप्ताह रिपोर्ट लेकर समीक्षा करें। उन्होंने सप्ताह में कम से कम चार दिन कोर्ट लगाने के निर्देश सभी उप जिलाधिकारियों को दिये। राजस्व में तेजी लाने के लिए उन्होंने कहा कि बकाया वसूली को अभियान के तहत चलाये। उन्होंने तहसीलदारों से कहा कि लेखपालों को वरासत सम्बन्धी शिकायतें दूर करने के लिए निर्देशित करें। तालाबों में कब्जा करके खेती कराने वालें के खिलाफ एफ0आई0आर0 दर्ज करायें और उनसे जुर्माना वसूला जाये।

          जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि अपने अधीनस्थ कर्मियों के द्वारा किये गये कार्यो का लेखा-जोखा हर सप्ताह तैयार करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अपने कार्यों में गुणात्मक सुधार लायें एवं जनता का विश्वास पैदा करें। उन्होंने आबकारी, खनन, परिवहन, विद्युत, वाणिज्यकर, बाँट-माप एवं खाद्य विभाग को अधिकाधिक छापे डालने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री हेल्पलाईन के पेंडिग कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराने के निर्देश भी दिये।

0
0
0
s2smodern

-14 मोबाइल, 20200 रुपया, एक स्कार्पियो भी बरामद

 

 

रायबरेली। जिले की स्वाट टीम व कोतवाली पुलिस ने सोमवार को हाइवे पर लूट करने वाले अंतर्राज्जीय ट्रक लुटेरों के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है बताया जा रहा है कि ट्रक लुटेरों का यह गैंग देश के कई राज्यों में सक्रिय था जिसको रायबरेली के शहर कोतवाली पुलिस वह स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर लुटेरों के गैंग में शामिल 12 लोगों को गिरफ्तार कर भंडाफोड़ किया है साथ ही लूटे गए छह ट्रक भी पकड़े गए हैं गिरोह के अभी 10 लुटेरे फरार है ।

रायबरेली पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने एक बड़े अंतर्राज्जीय ट्रक चोरो का खुलासा किया, यह लुटेरे कई प्रदेशों में लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं इस गैंग में कुल 22 सदस्य बताए जा रहे हैं जिनमें 12 लोगों को रायबरेली की स्वाट टीम व शहर कोतवाली पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है मुखबिर की सूचना पर पकड़े गए इन लुटेरों से जब पूछताछ की गई तो देश के कई प्रदेशों में हाईवे पर ट्रक लूट की घटनाओं को स्वीकार किया अंतर्राज्य लुटेरों के गैंग के पास से लूट के 6 ट्रक बरामद हुए हैं साथ ही लूट की घटनाओं को अंजाम देते समय इस्तेमाल की जाने वाली Scorpio गाड़ी को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है पुलिस की माने तो इस गैंग में शामिल लुटेरे रायबरेली फतेहपुर प्रतापगढ़ अमेठी संभल कानपुर इलाहाबाद कौशांबी सुल्तानपुर जिलों के रहने वाले हैं, गैंग में कुल 22 सदस्य शामिल है जिनमें से 12 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है, पुलिस के अनुसार लगभग दो करोड़ की रिकवरी बताई जा रही है,  चलते ट्रकों को लूटने वाला यह अंतर्राज्जीय ट्रक लुटेरों का गैंग पिछले कई सालों से सक्रिय था जिससे कई प्रदेशों की पुलिस भी परेशान थी मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम और शहर कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। अब आप खुद सुनिए इस गिरोह का जाल कहाँ कहाँ फैला हुआ था और कैसे घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस अधीक्षक ने पूरी टीम को धन्यवाद देते हुए 25,000 का इनाम भी घोषित किया।

 

इन्सेट-

 

गिरफ्तार अभियुक्तो में मोहम्मद अकलीम हजारा लालगंज जनपद प्रतापगढ़, कल्लू प्रतापगढ़, आमिर खान प्रतापगढ़, धीरज यादव अमेठी, बबलू प्रवेज मुरादाबाद, मुनव्वर जनपद संभल, कृपा शंकर फैजाबाद, सुफियान प्रतापगढ, सीताराम जायसवाल लालगंज हजारा प्रतापगढ़, मोहम्मद खालिद संभल जनपद के निवासी हैं इनमें अकील नाम के अभियुक्त के ऊपर गैर जनपदों में छह मुकदमे भी पंजीकृत हैं।

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending