Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

Image result for TEAM INDIA SHOCKED

 

 

 

 श्रीलंका टूर पर गई टीम इंडिया का पहला टेस्ट कल से गाले क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा। सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा है। चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे लोकेश राहुल बीमार पड़ गए हैं। राहुल को बुखार है, जिस वजह से वो पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले टेस्ट के एक और ओपनर मुरली विजय भी फिट नहीं होने के कारण टीम से हट चुके हैं। ओपनिंग है विराट की सबसे बड़ी परेशानी....

 

- टेस्ट में मुरली विजय और लोकेश राहुल टीम के जबरदस्त ओपनर हैं। अब बुखार के कारण राहुल पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।
- राहुल का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि एक दूसरे नियमित ओपनर मुरली विजय कलाई की चोट के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो गए हैं।
- उनके स्थान पर शिखर धवन को टीम में शामिल किया गया था। अब राहुल के चोटिल होने से अभिनव मुकुंद को भी धवन के साथ पहले टेस्ट में मौका मिल सकता है।
- बीसीसीआई ने राहुल के बारे में कहा, ‘राहुल के स्वास्थ्य को लेकर कोई गंभीर समस्या नहीं है। एहतियातन उन्हें आराम की सलाह दी गई है। वे पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।'
- गौरतलब है कि राहुल कंधे की चोट के कारण चैम्पियंस ट्रॉफी और वेस्ट इंडीज सीरीज में भी भारत का हिस्सा नहीं थे।
- धवन ने भी सितंबर 2016 के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। वो चोट के कारण लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं। उनका आखिरी टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ था।
 
अश्विन खेलेंगे 50वां टेस्ट
- रविचंद्रन अश्विन श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में उतरते ही 50 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल कर लेंगे। इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘इस खास टेस्ट के लिए मैंने कोई लक्ष्य नहीं बनाया है। आप कोई मील के पत्थर तय नहीं कर सकते।' अश्विन ने अब तक 49 टेस्ट में 275 विकेट झटके हैं और उनका मानना है कि 50 टेस्ट से वह अच्छी स्थिति में हैं। हालांकि वह नहीं जानते कि उनके लिए अभी कितने और मैच बचे हैं।
 
क्या हार्दिक पंड्या को मिलेगा मौका?
- श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट से पहले कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि हार्दिक पंड्या टीम में शामिल हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो ये पंड्या का डेब्यू टेस्ट होगा। विराट ने कहा, ‘ऑलराउंडर के खेलने के चांस ज्यादा होते हैं। हमारे पास हार्दिक है, जो विकेट निकाल सकता है। उसके खेलने के भी चांस हैं। इससे टीम में बैलेंस आएगा। अतिरिक्त बैट्समैन से टीम की बैटिंग मजबूत होगी।’
 
श्रीलंका के लिए आसान नहीं सीरीज
- पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर महेला जयवर्धने के अनुसार श्रीलंकाई टीम के लिए ये टूर आसान नहीं होगा, जिसने अभी जिम्बॉब्वे को 4 विकेट से हराया है। जयवर्धने के अनुसार, ‘भारत स्थापित टीम है। उसमें कई वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी मौजूद है। ये सभी काफी समय से शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें हराना श्रीलंका की युवा टीम के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है।'
- ‘श्रीलंका की टीम में रंगाना हेरथ पर भारी दबाव रहेगा। पर टीम एक खिलाड़ी पर भरोसा नहीं कर सकती। मुझे लगता है कि श्रीलंका के पास दो स्पिनर होने चाहिए- रंगाना और ऑफ स्पिनर परेरा। भारत के खिलाफ श्रीलंका को कड़ी महेनत करनी होगी और पूरे आत्मविश्वास से खेलना होगा।'
 
गाले में सुधारना होगा रिकॉर्ड
- गाले क्रिकेट ग्राउंड पर टीम इंडिया ने अब तक कुल 4 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें से तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा। ये हार भारतीय टीम को साल 2001 (10 विकेट से), 2010 (10 विकेट से) और 2015 (63 रन से) में मिली। उसे एकमात्र जीत 2008 में मिली थी। इस बार भारतीय टीम यहां हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी।
 
2015 में 2-1 से जीती थी टीम इंडिया
- 2015 में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला मैच भारतीय टीम 63 रन से हार गई थी। गाल में हुए पहले ही मैच में पिछड़ने के बावजूद टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए अगले दोनों टेस्ट जीतकर सीरीज जीत ली थी। तब 22 साल बाद श्रीलंका में भारत ने टेस्ट सीरीज जीती थी।
 
सीरीज के टॉप स्कोररः
 
सीरीज मोस्ट रन मोस्ट विकेट टॉप स्कोर बेस्ट बॉलिंग
ओवरऑल एंजिलो मैथ्यूज (339) आर. अश्विन (21) दिनेश चांडीमल (162*) रंगना हेराथ (7/48)
भारत के लिए विराट कोहली (233) आर. अश्विन (21) चेतेश्वर पुजारा (145*) आर. अश्विन (6/46)
 
भारत v श्रीलंका टेस्ट रिकॉर्डः
मैच खेले- 38
भारत जीताः 16
श्रीलंका जीताः 7
ड्रॉः 15
0
0
0
s2smodern

 

आईपीएल में शुक्रवार को मोहाली में खेले गए मुक़ाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 26 रन से हरा दिया.

हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट पर 207 रन बनाए.

जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 181 रन ही बना सकी.

हैदराबाद के लिए शिखर धवन ने 77, केन विलियमसन ने 54 और कप्तान डेविड वार्नर ने 51 रन बनाए.

ईशांत शर्मा ने 4 ओवरों में 41 रन दिए और कोई विकेट हासिल नहीं कर सके.

0
0
0
s2smodern

0
0
0
s2smodern

इंग्लैंड में होने वाले महिला क्रिकेट विश्व कप से दो महीने पहले पूर्णिमा राउ को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद से हटा दिया गया है. बड़ौदा के पूर्व बल्लेबाज तुषार अरोथे, पूर्णिमा का स्थान लेंगे. अरोथे इससे पहले 2008 से 2012 के बीच भरतीय महिला क्रिकेट टीम के फील्डिंग व मुख्य कोच रह चुके हैं. अरोथे को जून-जुलाई में होने विश्व कप तक के लिए नियुक्त किया गया है. वह शनिवार से मुंबई में लगने वाले कंडिशनिग कैम्प से टीम के साथ जुड़ेंगे.

राष्ट्रीय टीम का कोच रहने के अलावा अरोथे बड़ौदा की महिला टीम के साथ भी जुड़े रहे हैं. पिछले साल उन्हें 2016-17 सत्र के लिए बड़ौदा की पुरुष टीम का मुख्य कोच बनाया गया था, लेकिन हितों के टकराव के कारण उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था क्योंकि उनका बेटा ऋषि टीम में मौजूद था. वह छत्तीसगढ़ और बड़ौदा की अंडर-16 टीमों के मुख्य कोच भी रह चुके हैं.

0
0
0
s2smodern

 

 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के परिवार नए घर में शिफ्ट हो गया है। अक्षय तृतीया के मौके पर धोनी का परिवार रांची में हरमू रोड स्थित घर की जगह रिंग रोड स्थित सिमलिया फार्म हाउस में चला गया। हालांकि धोनी इस दौरान मौजूद नहीं थे। वे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम की ओर से आईपीएल 10 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैदान में थे। यहां भी उनके लिए अच्‍छी खबर रही और पुणे की टीम विजयी रही। धोनी की गैरमौजूदगी में उनके दोस्‍तों ने घर शिफ्ट करने की जिम्‍मेदारी ली। हालांकि इस बात को काफी गोपनीय रखा गया और मीडिया को भी जानकारी नहीं लगी।

धोनी का नया घर सात एकड़ में फैला हुआ है। यह भव्‍य महलनुमा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें नेट प्रेक्टिस फील्‍ड, एक अल्‍ट्रा मॉडर्न जिम के अलावा शानदार फूलों से सजा हुआ खूबसूरत बाग है। नए घर में प्रवेश के मौके पर पूजा-अर्चना भी की गई।

0
0
0
s2smodern

कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर और विस्फोटक बल्लेबाज़ युसूफ पठान ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह एक विशेष प्रकार के खिलाड़ी हैं और उनके जैसा कोई नहीं है।

युसूफ पठान ने एक प्रेसवार्ता में कहा "मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि भारत में कौन मेरे से आगे हैं, मैं समझता हूँ कि कोई मुझसे बेहतर नहीं है, मैं एक विशेष खिलाड़ी हूँ"

उन्होंने कहा "मैं अपने खेल में सुधार लाने के लिए महनत करूंगा, मैं अपनी प्रतिभा को और निखारना चाहता हूँ, इसके लिए चाहे मुझे कितना भी वक़्त लगे, लेकिन में अपनी लय में वापस लौटना चाहता हूँ"

"मुझे बेहतर प्रदर्शन करना होगा, मैं इसको जल्द से जल्द हासिल करना चाहता हूँ": युसूफ पठान

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending