Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

लालू यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं.

Image result for lalu yadav

 

 

 

नई दिल्ली: लालू यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने होटल अलॉटमेंट के केस में लालू और उनके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है.लालू पर आरोप है कि रेलमंत्री रहने के दौरान उन्‍होंने रेलवे की होटलों को औने-पौने दामों में चलाने का ठेका दिया था. ईडी ने दिल्‍ली में लालू, राबड़ी देवी, तेजस्‍वी और अन्‍य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

 

 

लालू के परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया है. यह मामला मामला साल 2006 में रेलवे के होटल आवंटन में गड़बड़ी से जुड़ा है. उस समय लालू यादव रेल मंत्री थे.

 

 

मालूम हो कि लालू यादव पर रेलवे में होटल टेंडर मामले में कथित भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, जिसकी जांच चल रही है. आईआरसीटीसी के होटलों को लीज पर देने के मामले में सीबीआई पहले से लालू व उनके खिलाफ केस दर्ज की चुकी है. सीबीआई ने लालू यादव के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी. इसके अलावा लालू प्रसाद यादव की सांसद बेटी मीसा भारती के खिलाफ भी बेनामी संपत्ति मामले में जांच चल रही हैं.

इससे पहले मीसा के ऊपर आयकर विभाग ने 50 करोड़ की संपत्ति अटैच की है. आयकर विभाग की ये कार्रवाई मीसा भारती के बार-बार पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बावजूद न पहुंचने पर हुई थी.मीसा पर करीब 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति के मामले में जांच चल रही है.लालू यादव की बेटी मीसा भारती के साथ ही उनके दामाद शैलेश कुमार और मंत्री बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ भी जांच चल रही है.

बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय जांच एंजेसियों द्वारा उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के संबंध में मामला दर्ज कराने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर ‘साजिश रची.’

चारा घोटाला मामले में सीबीआई की अदालत में पेश होने के बाद लालू ने कहा, “नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को धोखा दिया है. मैं आरोप लगाता हूं कि नीतीश कुमार ने मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ सीबीआई में मामला दर्ज कराने के लिए भाजपा के साथ गठजोड़ किया.”

 

उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सुशील मोदी को उनके परिवार के सदस्यों की छवि खराब करने के लिए अभियान चलाने के लिए कहा गया.नीतीश कुमार और सुशील मोदी के शपथ लेने के तुरंत बाद लालू यादव ने यह टिप्पणी की. 


0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending