Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

 

 Image result for jhola type doctor

 

झोलाझाप डॉक्टरों का मकड़जाल, विभाग मौन क्यों!


 रायबरेली। स्वास्थ्य विभाग के रहमोकरम पर डलमऊ  मुराईबाग, बरारा, घुरवारा, कठगर, पुरौली, चौदहमील, नरसवां ,मलियापुर, थुलरई सहित लगभग दो दर्जन गांव मे झोलाझाप बेहिचक अपनी दूकान सजाए बैठे हुए हैं। झोलाझाप चिकित्सक भोली भाली जनता को लाल, पीली जैसी दवाएं देकर मरीजो का ईलाज़ कर पैसा ऐंठ रहे है खास बात तो यह है कि इन चिकित्सकों के पास न तो क्लीनिक खोलने का लाइसेंस है और ना ही मरीजों को देखने का ग्यान है लेकिन पैसा कमाने के चक्कर मे यह मरीजो के जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं इन्ही चिकित्सको की वजह से कई मरीजों की जान भी जा चुकी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग झोलाझाप चिकित्सक के विरुद्ध कार्यवाही करने के बजाए इनको शरण देकर पैसा कमाने मे जुटा हुआ है।
            इस संबन्ध मे विनोद कुमार चौहान ने बताया की झोलाछाप चिकित्सको की लिस्ट बनवाई गई है जल्द ही इनपर कार्यवाही की जाएगी।

 

0
0
0
s2smodern

 

 

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के 10वीं और 12वीं क्‍लास के रिजल्‍ट आने अभी बाकी हैं। स्‍टूडेंट्स में रिजल्‍ट को लेकर खासा उत्‍सुकता है। इसी बीच योगी सरकार ने हाईस्‍कूल की लड़कियों को एक खुशखबरी सुनाई है। सरकार के इस फैसले को मोदी के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के मिशन के रूप में देखा रहा है। जी हां यूपी सरकार ने यूपी बोर्ड से 10वीं पास करने वाली लड़कियों को दस हजार रुपए देने का ऐलान किया है। सरकार का कहना है कि इससे उन सभी गरीब छात्राओं को सहायता मिल सकेगी जो आगे की पढ़ाई करने में असमर्थ हैं। यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि सरकार की तरफ से उन एक लाख लड़कियों को दस हजार रुपए दिए जाएंगे जो इस सेशन में 10वीं की परीक्षा पास करेंगी।

0
0
0
s2smodern

 

Image result for fake candidate

 

परीक्षार्थी की जगह अन्य युवक परीक्षा देती पकड़ा मुरादाबाद. सिविल लाइंस क्षेत्र के चित्रागुप्त इण्टर कॉलेज में आयोजित इलाहाबाद हाईकोर्ट ग्रुप-डी की परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी की एवज में एक अन्य युवक परीक्षा देते पकड़ा गया। जिसे स्कूल मैनेजमेंट ने पकड़े गये मुन्ना भाई को सिविल लाइंस थाना पुलिस को सौंप दिया। 
दरअसल महानगर के कई स्कूलों में इलाहाबाद हाईकोर्ट की ग्रुप-डी के पदों के लिये रविवार को महानगर के कई स्कूलों में परीक्षा आयोजित हुई थी। इसी के तहत सिविल लाइंस क्षेत्रा चित्रागुप्त इण्टर कॉलेज में एक परीक्षार्थी बिजनौर जनपद के शेरकोट थाना क्षेत्र के गांव पीरजोर निवासी दीपक कुमार पुत्र रेखपाल की जगह परीक्षा देते हुये दिल्ली शाहदरा निवासी अकील पुत्रा खेरू सिंह परीक्षा दे रहा था।
जिसे कॉलेज की सचल टीम ने पकड़ लिया। और सिविल लाइंस थाना पुलिस को सूचना दे दी। सिविल लाइंस पुलिस ने परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई अकील को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आयी।  रिपोर्ट मुकेश कुमार

0
0
0
s2smodern

 एस के सोनी

 रायबरेली। नवांतुक जिलाधिकारी रायबरेली अभय ने कोषागार में पदभार ग्रहण किया। इससे पहले वह बहराइच जिले के जिलाधिकारी रह चुके है। पदभार ग्रहण के दौरान उन्होने कहा कि सरकार की प्राथमिकताओं क पालन करना है। उन्होने कम समय में अच्छा कार्य करने के लिये सभी से कहा। उन्होने कहा कि लेखपाल ग्रामीणों से सम्बन्धित समस्याओं की जानकारी दें। कार्यालयों में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिये। निर्वतमान जिलाधिकारी अनुज कुमार झां का बिदाई समारोह बचत भवन सभागार में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर नवांतुक जिलाधिकारी ने कहा कि आप नाम के अनुज हैं किन्तु हम सभी के अग्रज हैं और आप अपने कार्य काफी बारीकी से करते हैं। मुख्य विकास अधिकारी हरि राम ने कहा कि स्थानान्तरण नौकरी की प्रक्रिया है, जिससे हम सभी को गुजरना पड़ता है। उन्होने कहा कि निर्वतमान जिलाधिकारी का कार्यकाल निर्विवादित रहा है। अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय ने हमेशा सभी अधिकारियों को सहयोग दिया। उनके दिशा निर्देशन में जनपद का काफी विकास हुआ। अपर जिलाधिकारी (प्रशा0) तिलकधारी ने भी निर्वतान जिलाधिकारी को भावभीनी विदाई देते हुये कहा कि उनके द्वारा दी गई प्रेरणा से हम सभी कार्य करते रहेंगे। इस अवसर पर समस्त उप जिलाधिकारियों, कलेक्ट्रेट कर्मचारियों ने नवांतुक जिलाधिकारी का स्वागत एवं निर्वतमान जिलाधिकारी को भावभीनी विदाई दी।

0
0
0
s2smodern

Image result for snake

 

 

सपेरे को सर्प दंश से मौत.        

================== सर्प काटने से सपेरा रामदुलार राजभर  उम्र 30 वर्ष पुत्र सरजू राजभर निवासी पुरन पट्टी की मौत हो गया ।सपेरा रामदुलार इसी थाना के जयरामपुर गांव के विनोद हरिजन के मकान से सर्प निकला उसे पकड़ कर टोकरी में बन्द कर दिया लोगों के आग्रह करने पर लोगों को दिखाने लगा इसी दौरान सर्प ने काट लिया घर वालों को जब इस बात की जानकारी हुई तो दिनदयाल ले  गये वहाँ इलाज के बाद काफी झाड फूँक कराया गया बावजूद बचाया नहीं जा सका मृतक रामदुलार शादीशुदा था उसके दो बच्चे है पत्नी का हाल रो रो कर बुरा है मृतक सर्प पकड़ना उसका खेल देखना काफी महंगा पड़ा परिजनों ने सुलह समझौता करके मृतक रामदुलार का अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया ।

रिपोर्टर संदीप मिश्रा 

मानवधिकार मीडिया वाराणसी

0
0
0
s2smodern

 

रायबरेली। उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल द्वारा नवागंतुक जिलाधिकारी के जनपद आगमन पर किया गया पुष्पगुच्छ से स्वागत। मंडल के जिलाध्यक्ष व् कांग्रेसी नेता आशीष द्विवेदी के साथ मंडल पदाधिकारियो ने जिलाधिकारी अभय सिंह से की औपचारिक भेंट। नवागंतुक जिलाधिकारी अभय सिंह से भेंट के दौरान व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष आशीष द्विवेदी ने शहर की समस्याओं पर चर्चा की व् बताया की सघन व्यापारिक क्षेत्र में अतिक्रमण के कारण सुगम यातायात दुर्लभ है। पटरी दुकानदारों के हितों को साधते हुवे फुटपाथों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए। सम्पूर्ण नगर पालिका क्षेत्र के मोहल्लों में नियमित सफाई व्यवस्था का अभाव है। मोहल्लों में स्थित अधिकाँश पार्क पालिका प्रसाशन की अनदेखी के चलते दुर्दशा का दंश झेल रहे हैं। पार्कों में नियुक्त कर्मचारी अधिकारियों की चाकरी करने को बाध्य हैं। जिलाधिकारी ने व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया व् कहा की शहर आम शहरी की अच्छी सोच से सुन्दर होता है। अधिकारी आते और जाते हैं व्यवस्थित शहर की परिकल्पना में नागरिकों का योगदान अहम होता है। जिलाधिकारी द्वारा व्यापारिक समस्याओं पर भी चर्चा की गयी।

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष. सतीश वर्मा जिला महामन्त्री. अखिलेश श्रीवास्तव , उपाध्यक्ष. मुशर्रफ़ खान , घोसियाना अध्यक्ष. अब्दुल वाहिद , गुड्डू युवा अध्यक्ष. अमनदीप सिंह बग्गा जगतपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष. अनिल बाजपेयी उपाध्यक्ष. मनोज अग्निहोत्री विवेक बाजपेयी , पंकज रस्तोगी मो0 शकील  आदि उपस्थित रहे।

 रिपोर्ट - अशोक कुमार 

""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""""

0
0
0
s2smodern

Image result for sawan ka mahina

 

 

चौबेपुर वाराणसी

 

   क्षेत्र के कैथी स्थित श्री मार्कंडेय महादेव धाम में आज सावन मास के तिसरे सोमवार को भारी भीड़ उमड़ी,  

 

दूर दूर से आये भक्तों ने रविवार की अर्ध रात्रि से ही पंक्तिबद्ध होकर दर्शन किया, भीड़ अधिक होने के कारण घंटों तक प्रतीक्षा करनी  पडी. गंगा गोमती के संगम स्थित मारकंडेश्वर महादेव मंदिर जो काशी का उत्तरी द्वार कहा जाता है इनका काशी के शिवालयों में प्रमुख स्थान है, इसे द्वादश ज्योतिर्लिंगों के समकक्ष मान्यता है, पूर्वांचल के विभिन्न जिलो से हजारों की संख्या में आये कांवरियों से पूरा मेला क्षेत्र पटा  हुआ था. गंगा घाट पर स्नान करने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग जुटे थे. प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह तत्पर और चौकन्नी थी भीड़ को जगह जगह रोक कर नियंत्रित किया जा रहा था जिससे मदिर परिसर में अव्यवस्था न हो. इस  दौरान  क्षेत्राधिकारी पिंडरा, थानाध्यक्ष चौबेपुर  ने  स्वयं  उपस्थित  रह  कर  व्यवस्था सम्हाली. व्यवस्था को लेकर कांवरियों और दर्शनार्थियों से पुलिस वालों  की कई बार बहस  भी  हुई। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित कुमार सीओ पिण्डरा अभिनव यादव , एसडीएम सदर सुशील कुमार गौड़ स्वयं मौजूद रहे ।

रिपोर्टर संदीप मिश्रा

मानवधिकार मीडिया वाराणसी

0
0
0
s2smodern

 

 

*एसएसपी मंजिल सैनी का हुआ स्थानांतरण*

दीपक कुमार लखनऊ के नए एसएसपी बनाए गए
मंजिल सैनी नोएडा पीएसी में भेजी गई

राजेश एस एसएसपी मैनपुरी
घुले सुशील चंद्रभान एसपी हाथरस
लव कुमार एसएसपी नोएडा
मुनिराज जी एसएसपी बुलंदशहर
सुभाष चंद्र दुबे एसएसपी सराहनपुर
संतोष कुमार मिश्र एसपी अमरोहा
आरपी पाण्डेय एसएसपी गोरखपुर
श्रीपर्णा गांगुली एसपी देवरिया
हेमरात मीणा एसपी संतकबीरनगर
अभिषेक सिंह एसपी बलरामपुर
सतेंद्र कुमार एसपी सिद्धार्थनगर
सुनील कुमार सक्सेना एसपी बहराइच
यमुना प्रसाद एसपी कुशीनगर
विजय ढुल एसपी श्रावस्ती
हरिनारायण सिंह एसएसपी गाजियाबाद
आशीष श्रीवास्तव एसएसपी मुरादाबाद
अनुराग वत्स एसपी उत्तरी लखनऊ
आकाश तोमर एसपी नगर गाजियाबाद
अनुराग आर्य एसपी नगर पूर्वी कानपुर
गौरव ग्रोवर एसपी नगर पश्चिम कानपुर
सुनीती एसपी देहात नोएडा
रोहित सिंह सचवान एसपी नगर बरेली
अमित कुमार एसपी देहात वाराणसी
सतीश कुमार एसपी देहात लखनऊ
यशवीर सिंह एसपी देहात अलीगढ़
गणेश प्रसाद साहा एसपी नगर गोरखपुर
कुंवर अनुपम सिंह एसपी नगर आगरा
सिद्धार्थशंकर मीना एसपी नगर इलाहाबाद
अभिषेक महाजन राज्यपाल के परिसहाय बने रहेंगे
ख्याति गर्ग एसपी ग्रामीण बरेली
विपिन कुमार मिश्रा एसपी हरदोई
विपिन टाडा एसपी शाहजहांपुर
चंद्रप्रकाश एसएसपी बदायूं

शिवाशिम्पी चन्नपा एसपी लखीमपुर खीरी
गौरव सिंह एसपी रायबरेली
मृगेंद्र सिंह एसपी सीतापुर
रोहन पी कनय एसपी सुल्तानपुर
शैलेश कुमार पांडेय एसपी जौनपुर
सोमेन वर्मा एसपी गाजीपुर
सुजाता सिंह एसपी बलिया
अभिषेक यादव एसपी मऊ
आशीष तिवारी एसपी मिर्जापुर
सचींद्र पटेल एसपी भदोही
हरिशचंद्र एसपी कन्नौज
संकल्प शर्मा एसपी बस्ती
कविंद्र प्रताप सिंह एसपी फतेहपुर

प्रभाकर चौधरी एसपी एटीएस लखनऊ
दिनेश पाल सिंह एसपी कानपुर देहात
रामप्रताप सिंह एसपी सोनभद्र
प्रताप गोपेंद्र यादव एसपी चित्रकूट
शगुन गौतम एसपी प्रतापगढ़
दिनेश चंद्र दुबे एसएसपी आगरा बनाये गए

0
0
0
s2smodern

 

उत्तर प्रदेश सरकार ने मौजूदा बजट में किसानों की कर्ज़माफ़ी के लिए 36 हज़ार करोड़ रुपये का प्रावधान किया और बताया कि इस धनराशि का इंतज़ाम सरकारी ख़र्चों में कटौती और अपव्यय को कम करके किया जाएगा.

वहीं शिक्षा के मद में पिछले बजट की तुलना में नब्बे फ़ीसद तक कटौती करके ये सवाल भी खड़ा कर दिया है कि क्या शिक्षा पर ख़र्च करना ही सबसे बड़ी फ़िज़ूलख़र्ची है?

योगी सरकार ने 2017-18 के बजट में माध्यमिक शिक्षा के लिए 576 करोड़ रुपये और उच्च शिक्षा के लिए 272 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं जबकि प्राथमिक शिक्षा के लिए क़रीब 22 हज़ार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है

0
0
0
s2smodern

CM योगी आदितयनाथ ने मंत्रियो को जिलों का प्रभार सौंपा

 

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंत्रिमंडल के सदस्यों को जिला योजना समिति के सदस्य के रूप में नामित करते हुए उन्हें जिलों का प्रभार सौंपा है। ये मंत्री जिला योजना समिति के अध्यक्ष का भी दायित्व संभालेंगे। दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा को भी यह जिम्मेदारी दी गई है। केशव को कानपुर नगर व आजमगढ़ और दिनेश शर्मा को आगरा व रामपुर का दायित्व दिया गया है। कई वरिष्ठ मंत्रियों को भी दो-दो जिलों का प्रभार दिया गया है। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल को राजधानी की कमान दी गई है। 

 

जिला - मंत्री 

 

1. इलाहाबाद - आशुतोष टंडन 

 

2. फतेहपुर - सत्यदेव चौधरी 

 

3. प्रतापगढ़ - स्वाती सिंह 

 

4. कौशांबी- लक्ष्मी नारायण चौधरी 

 

5. वाराणसी - सुरेश खन्ना 

 

6. जौनपुर - रीता बहुगुणा जोशी 

 

7. चंदौली - जयप्रकाश निषाद 

 

8. गाजीपुर - बृजेश पाठक 

 

9. मीरजापुर - राजेश अग्रवाल 

 

10. सोनभद्र - अर्चना पाण्डेय 

 

11. संतरविदासनगर - ओमप्रकाश राजभर 

 

12. आजमगढ़ - केशव प्रसाद मौर्य 

 

13. बलिया - श्रीकांत शर्मा 

 

14. मऊ - नंदगोपाल गुप्ता नंदी 

 

15. गोरखपुर - धर्मपाल सिंह 

 

16. देवरिया - अनुपमा जायसवाल

 

17. कुशीनगर - राजेन्द्र प्रताप सिंह मोती सिंह 

 

18. महराजगंज - रमापति शास्त्री 

 

19. बस्ती - सिद्धार्थनाथ सिंह 

 

20. संतकबीरनगर - आशुतोष टंडन 

 

21. सिद्धार्थनगर - चेतन चौहान 

 

22. गोंडा - उपेन्द्र तिवारी 

 

23. बलरामपुर - सुरेश राणा 

 

24. श्रावस्ती - रणवेन्द्र प्रताप सिंह धुन्नी सिंह 

 

25. बहराइच - स्वामी प्रसाद मौर्य 

 

26. फैजाबाद - सतीश महाना 

 

27. अंबेडकरनगर - एसपी सिंह बघेल 

 

28. बाराबंकी - दारा सिंह चौहान 

 

29. सुलतानपुर - जयप्रताप सिंह 

 

30. अमेठी - मोहसिन रजा 

 

31. लखनऊ - राजेश अग्रवाल 

 

32. रायबरेली - नंदगोपाल गुप्ता नंदी 

 

33. हरदोई - अनिल राजभर 

 

34. उन्नाव - रमापति शास्त्री 

 

35. सीतापुर - रीता बहुगुणा जोशी 

 

36. खीरी - गुलाब देवी 

 

37. कानपुर नगर - केशव प्रसाद मौर्य 

 

38. कानपुर देहात - मुकुट बिहारी वर्मा 

 

39. फर्रुखाबाद - चेतन चौहान 

 

40. इटावा - स्वतंत्र देव सिंह 

 

41. औरैया - धर्म सिंह सैनी 

 

42. कन्नौज - संदीप सिंह 

 

43. बांदा - धर्मपाल सिंह 

 

44. महोबा - दारा सिंह चौहान 

 

45. हमीरपुर - मनोहर लाल मन्नू कोरी 

 

46. चित्रकूट - डॉ. महेन्द्र सिंह 

 

47. झांसी - राजेन्द्र प्रताप सिंह मोती सिंह 

 

48. जालौन - जय कुमार सिंह जैकी 

 

49. ललितपुर - सूर्य प्रताप शाही 

 

50. आगरा - दिनेश शर्मा 

 

51. मथुरा - भूपेन्द्र सिंह चौधरी 

 

52. फीरोजाबाद - नीलकंठ तिवारी 

 

53. मैनपुरी - गिरीश चंद्र यादव 

 

54. अलीगढ़ - सुरेश राणा 

 

55. हाथरस - उपेन्द्र तिवारी 

 

56. एटा - अतुल गर्ग 

 

57. कासगंज - सुरेश पासी 

 

58. बरेली - बृजेश पाठक 

 

59. बदायूं - स्वामी प्रसाद मौर्य 

 

60. पीलीभीत - मुकुट बिहारी वर्मा 

 

61. शाहजहांपुर - लक्ष्मीनारायण चौधरी 

 

62. मुरादाबाद - डॉ. महेन्द्र सिंह 

 

63. संभल - बलदेव औलख 

 

64. रामपुर - दिनेश शर्मा 

 

65. बिजनौर - श्रीकांत शर्मा 

 

66. अमरोहा - ओमप्रकाश राजभर 

 

67. मेरठ - सिद्धार्थनाथ सिंह 

 

68. गाजियाबाद - सुरेश खन्ना 

 

69. हापुड़ - सत्यदेव चौधरी 

 

70. गौतमबुद्धनगर - जयप्रताप सिंह 

 

71. बुलंदशहर - स्वतंत्र देव सिंह 

 

72. बागपत - एसपी सिंह बघेल 

 

73. सहारनपुर - सूर्य प्रताप शाही 

 

74. मुजफ्फरनगर - सतीश महाना 

 

75. शामली - अनुपमा जायसवाल

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending