Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

 

 

अवैध देशी कच्ची शराब बरामद,छापे मारी से हड़कम्प

चौबेपुर(वाराणसी)।क्षेत्र के  परानापुर कंजड़ बस्ती में पुलिस ने छापा मारकर 210 लीटर कच्ची शराब के साथ पाच महिलाओ को पकड़ लिया।इस दोरान भारी मात्रा में लहन नष्ट कर दर्जनों भट्ठियां तोड़ दी गयी।

चौबेपुर थानाध्यक्ष ओमनारायण सिंह ने बताया मुखबिरों की दुचना पर कादीपुर रेलवे स्टेशन के ठीक सामने कंजड़ बस्ती में छापा मारने पर अवैध ढंग से बन रही देशी कच्ची शराब की भट्ठी तोड़ दी गयी कईं कुंतल लहन नष्ट किया गया।इस दौरान गैलनो एवं स्टेशन पर बेचने के लिये पालीथिन में रखी शराब कुल 210 लीटर कच्ची देशी बनाई गयी जहरीली शराब बरामद हुई।पकड़ी गयी महिलाओ को जमानत ले कर छोड़ दिया गया।थानाध्यक्ष ने बताया कल रविवार से ईंट भट्ठों पर दबिश दिया जायेगा।थानाध्यक्ष ओमनारायण सिंह ने बताया होली तक बनाये जा रहे जहरीली शराब को अभियान के तहत बरामद करने के साथ ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।

मानवाधिकार मीडिया  वाराणसी

सच आप तक Image result for desi sharab bottle

0
0
0
s2smodern

खीरों/रायबरेली। ग्राम दूलापुर मजरे सेवनपुर मे रास्ते से आने जाने को लेकर हुए विवाद मे कुमारी प्रीती पुत्री सहदेव यादव ने गाँव के ही गुलशन पत्नी पप्पू यादव , रामकुमारी पत्नी जगदेव यादव , सन्नो पत्नी बासदेव यादव के विरुद्ध थाने मे तहरीर देते हुए लाठी डंडों व लात घूंसो से मरने का आरोप लगाया है। खीरों पुलिस ने मेडिकल कराकर एनसीआर0 दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

0
0
0
s2smodern

रायबरेली। स्थानीय थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बांदा बहराईच मार्ग पर ओवर ब्रिज के निकट एक ट्रक तथा डम्फर की टक्कर में दो व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गये। घटना क्रम के अनुसार ओवर ब्रिज के पास सड़क के किनारे एक ट्रक पहने से ही खड़ा हुआ था। तभी बांदा की ओर से आ रहे एक डम्फर द्वारा खड़े ट्रक में टक्कर मार दी गयी। परिणाम स्परूप डम्फर चला रहे चालक दीपू पुत्र सुरेश कुमार 30 वर्ष निवासी ऐटा तथा खलाशी गोबर्धन पुत्र बुद्धू 45 वर्ष निवासी लालगंज गम्भीर रूप से घायल हो गये स्थानीय पुलिस द्वारा तत्परता का परिचय देते हुये क्षेत्रवासियों की मदद से तत्काल उच्चीकृत स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया जहां उनकी गम्भीर स्थित को देखते जिला अस्पताल भेज दिया गया है। 

0
0
0
s2smodern

 

 Image result for jhola type doctor

 

झोलाझाप डॉक्टरों का मकड़जाल, विभाग मौन क्यों!


 रायबरेली। स्वास्थ्य विभाग के रहमोकरम पर डलमऊ  मुराईबाग, बरारा, घुरवारा, कठगर, पुरौली, चौदहमील, नरसवां ,मलियापुर, थुलरई सहित लगभग दो दर्जन गांव मे झोलाझाप बेहिचक अपनी दूकान सजाए बैठे हुए हैं। झोलाझाप चिकित्सक भोली भाली जनता को लाल, पीली जैसी दवाएं देकर मरीजो का ईलाज़ कर पैसा ऐंठ रहे है खास बात तो यह है कि इन चिकित्सकों के पास न तो क्लीनिक खोलने का लाइसेंस है और ना ही मरीजों को देखने का ग्यान है लेकिन पैसा कमाने के चक्कर मे यह मरीजो के जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं इन्ही चिकित्सको की वजह से कई मरीजों की जान भी जा चुकी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग झोलाझाप चिकित्सक के विरुद्ध कार्यवाही करने के बजाए इनको शरण देकर पैसा कमाने मे जुटा हुआ है।
            इस संबन्ध मे विनोद कुमार चौहान ने बताया की झोलाछाप चिकित्सको की लिस्ट बनवाई गई है जल्द ही इनपर कार्यवाही की जाएगी।

 

0
0
0
s2smodern

रायबरेली। डीह थाना क्षेत्र के अंतर्गत बैंक से पैसा निकाल कर रायबरेली जा रहे हैं पूर्व विधायक के बेटे को रोककर बाइक पर सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने तमंचे के बल पर सारे रुपये लूटकर फरार हो गए। युवक ने घटना  की सूचना डीह पुलिस की दी। जिसके बाद थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। उसके बाद क्राइम ब्रांच व क्षेत्राधिकारी की टीम भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मऊ की शाखा से कांग्रेस के पूर्व विधायक शिवबालक पासी के बेटे शिवप्रकाश बैंक से चालीस हजार रुपये निकालकर रायबरेली जा रहे थे कि रास्ते मे पूरे लोकई मोड़ के पास एक बाइक पर सवार तीन नकाबपोश बदमाशो ने विधायक के बेटे को रोक लिया और कनपटी पर तमंचा लगाकर चालीस हजार रूपये लूट कर फरार हो गए। अपने साथ घटित घटना की जानकारी शिवप्रकाश ने अपने बड़े भाई राजबहादुर को बताया। जिसके बाद घटना की जानकारी डीह पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष रामआशीष उपाध्याय ने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। जिसके बाद क्षेत्राधिकारी शशिकांत यादव व क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू की।

0
0
0
s2smodern

 

Image result for fake candidate

 

परीक्षार्थी की जगह अन्य युवक परीक्षा देती पकड़ा मुरादाबाद. सिविल लाइंस क्षेत्र के चित्रागुप्त इण्टर कॉलेज में आयोजित इलाहाबाद हाईकोर्ट ग्रुप-डी की परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी की एवज में एक अन्य युवक परीक्षा देते पकड़ा गया। जिसे स्कूल मैनेजमेंट ने पकड़े गये मुन्ना भाई को सिविल लाइंस थाना पुलिस को सौंप दिया। 
दरअसल महानगर के कई स्कूलों में इलाहाबाद हाईकोर्ट की ग्रुप-डी के पदों के लिये रविवार को महानगर के कई स्कूलों में परीक्षा आयोजित हुई थी। इसी के तहत सिविल लाइंस क्षेत्रा चित्रागुप्त इण्टर कॉलेज में एक परीक्षार्थी बिजनौर जनपद के शेरकोट थाना क्षेत्र के गांव पीरजोर निवासी दीपक कुमार पुत्र रेखपाल की जगह परीक्षा देते हुये दिल्ली शाहदरा निवासी अकील पुत्रा खेरू सिंह परीक्षा दे रहा था।
जिसे कॉलेज की सचल टीम ने पकड़ लिया। और सिविल लाइंस थाना पुलिस को सूचना दे दी। सिविल लाइंस पुलिस ने परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई अकील को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आयी।  रिपोर्ट मुकेश कुमार

0
0
0
s2smodern

रायबरेली। आयकर अधिकारियों ने कस्बे की सर्राफा मंडी में छापा मारा। जिसकी जानकारी होते ही व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी जिससे टीम को बैरंग लौटना पड़ा। आयकर विभाग की कार्रवाई का नगर के व्यापारियों ने एक स्वर में विरोध करते हुए कहा कि जीएसटी व अन्य नये नियम लागू होने के चलते वे अभी तक अपने कागजात सही नही कर पा रहे हैं जिसका प्रमुख कारण लोगो में अभी सम्पूर्ण जानकारी न होना है। अधिकारियेां का दल जैसे ही प्रसिद्व व्यापारी तुलाराम की दुकान में पहुंचा तो बाजार में हडकम्प मच गया। देखते ही देखते मिनटो में पूरा बाजार बंद हो गया और कफ्र्यू जैसा माहौल लगने लगा। व्यापारियों ने अधिकारियेां को घेराव कर अपनी मांगें रखते हुए कहा कि नये नियम व कानून समझने के लिये उन्हे 6 माह का समय दिये जाये इस दौरान उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की जांच व कार्रवाई न की जाये। व्यापारियेां के आक्रोष को देखते हुए अधिकारियेां का दल बैरंग लौट गया। 

0
0
0
s2smodern

Image result for snake

 

 

सपेरे को सर्प दंश से मौत.        

================== सर्प काटने से सपेरा रामदुलार राजभर  उम्र 30 वर्ष पुत्र सरजू राजभर निवासी पुरन पट्टी की मौत हो गया ।सपेरा रामदुलार इसी थाना के जयरामपुर गांव के विनोद हरिजन के मकान से सर्प निकला उसे पकड़ कर टोकरी में बन्द कर दिया लोगों के आग्रह करने पर लोगों को दिखाने लगा इसी दौरान सर्प ने काट लिया घर वालों को जब इस बात की जानकारी हुई तो दिनदयाल ले  गये वहाँ इलाज के बाद काफी झाड फूँक कराया गया बावजूद बचाया नहीं जा सका मृतक रामदुलार शादीशुदा था उसके दो बच्चे है पत्नी का हाल रो रो कर बुरा है मृतक सर्प पकड़ना उसका खेल देखना काफी महंगा पड़ा परिजनों ने सुलह समझौता करके मृतक रामदुलार का अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया ।

रिपोर्टर संदीप मिश्रा 

मानवधिकार मीडिया वाराणसी

0
0
0
s2smodern

-सीएमओ डाॅ0 डीके सिंह ने मरीजों व तीमारदारों से ली जानकारी
 
रायबरेली । लालगंज सीएचसी की बदहाल व्यवस्था की लगातार शिकायतों पर आज डीएम संजय खत्री व सीएमओं डा0 डीके सिंह ने स्वयं जांच पड़ताल करते हुए मरीजो व तीमारदारो से जानकारी हासिल की। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री आज दोपहर लगभग 1 बजे मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 डीके सिंह के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गये। डीएम के निरीक्षण के दौरान 16 चिकत्सको के सापेक्ष मात्र 2 चिकिकत्सक ही मरीजो को देखते पाये गयें। डीएम ने अस्पताल में साफ सफाई का गहनता से निरीक्षण करते हुए संतोष व्यक्त किया। किसान नेता रमेश सिंह ने शासन में शिकायत की थी कि अस्पताल में मरीजो की सुविधा के लिये लगी मशीने धूल खा रही है साथ ही अस्पताल महज रेफरल सेंटर बनकर रह गया। यहां पर एक भी विशेषज्ञ चिकित्सक के न होने से लोगो को मजबूरन जिला अस्पताल के चक्कर काटने पड़ रहे है। इस संबध में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सम्पूर्ण जिले में विशेषज्ञ चिकित्सको की भारी कमी है जैसे ही उन्हे अतिरिक्त चिकित्सक मिलेगे वह सबसे पहले लालगंज में तैनात करने का प्रयास करेगें। अधिकारियों की इस औचक निरीक्षण से अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। अधिकारियों के जाते ही कर्मियों व चिकत्सको ने राहत की सांस ली। 
0
0
0
s2smodern

Image result for sawan ka mahina

 

 

चौबेपुर वाराणसी

 

   क्षेत्र के कैथी स्थित श्री मार्कंडेय महादेव धाम में आज सावन मास के तिसरे सोमवार को भारी भीड़ उमड़ी,  

 

दूर दूर से आये भक्तों ने रविवार की अर्ध रात्रि से ही पंक्तिबद्ध होकर दर्शन किया, भीड़ अधिक होने के कारण घंटों तक प्रतीक्षा करनी  पडी. गंगा गोमती के संगम स्थित मारकंडेश्वर महादेव मंदिर जो काशी का उत्तरी द्वार कहा जाता है इनका काशी के शिवालयों में प्रमुख स्थान है, इसे द्वादश ज्योतिर्लिंगों के समकक्ष मान्यता है, पूर्वांचल के विभिन्न जिलो से हजारों की संख्या में आये कांवरियों से पूरा मेला क्षेत्र पटा  हुआ था. गंगा घाट पर स्नान करने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग जुटे थे. प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह तत्पर और चौकन्नी थी भीड़ को जगह जगह रोक कर नियंत्रित किया जा रहा था जिससे मदिर परिसर में अव्यवस्था न हो. इस  दौरान  क्षेत्राधिकारी पिंडरा, थानाध्यक्ष चौबेपुर  ने  स्वयं  उपस्थित  रह  कर  व्यवस्था सम्हाली. व्यवस्था को लेकर कांवरियों और दर्शनार्थियों से पुलिस वालों  की कई बार बहस  भी  हुई। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित कुमार सीओ पिण्डरा अभिनव यादव , एसडीएम सदर सुशील कुमार गौड़ स्वयं मौजूद रहे ।

रिपोर्टर संदीप मिश्रा

मानवधिकार मीडिया वाराणसी

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending