Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

डी0एम0 एवं एसपी0 ने राजनैतिक दलों के साथ की बैठक

रायबरेली। जिला मजिस्ट्रेट/जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री ने आज बचत भवन में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 चुनाव के सम्बन्ध में राजनैतिक दलों के साथ बैठक की। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीणा एवं निर्वाचन कार्य से सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।
    इस अवसर पर श्री खत्री ने राज नैतिक दलों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रशासन का उददेश्य चुनाव को शुचिता पूर्वक, निस्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराना है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा दिये गये आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः पालन करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में फ्लाइंग स्क्वाड की टीम का भी गढ़न किया गया है जो चुनाव से सम्बन्धित महत्वपूर्ण स्थलों एवं कार्यो माॅनीटरिंग करेंगे।
    इस अवसर पर श्री मीणा ने कहा कि आर्दश आचार संहिता का पालन न करने पर सम्बन्धित के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस संहिता से केवल राजनैतिक दल ही नही बंधे हैं। वरन सरकारी कर्मी, पुलिस बल एवं आम जनता सभी को इस आचार संहिता का पालन करना जरूरी है और हमारा पूरा तंत्र इस कार्य के लिए कटिबद्ध है कि हमारे स्तर से सभी दलों के साथ एक सा व्यवहार हो, निष्पक्षता ही हमारा ध्येय है। उन्होंने कहा कि हमारा 144 का उल्लंघन किसी भी स्थिति में न होने पाये। सोशल मीडिया में जाति, धर्म एवं समुदाय पर किसी प्रकार का कमेन्ट्स न किया जाये। न्यूसेंस क्रियेट करने वाले, आचार संहिता का पालन न करने वालों की सूचना डायल 100 में करें। चुनाव प्रक्रिया प्रभावित करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि हर सम्बनिधत व्यक्ति पर नज़र रखी जा रही है। बैठक में उ0प्र0 राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता नाम के पुस्तिका भी राजनैतिक दलों को दी गयी।

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending