Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

29 सितंबर से लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, शुक्रवार तक निपटा लें काम

29 सितंबर से लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, शुक्रवार तक निपटा लें काम

मुरादाबाद. त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ ही अगले सप्ताह में चार दिन बैंक बंद रहेंगे। इस कारण आम लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि लगातार चार दिन बंदी से कैश की भी किल्लत हो जाएगी। वैसे भी छुट्टी वाले दिनों में एटीएम में बहुत कम बैंक पैसा डालते हैं। स्थानीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के आरएम एमसी पाण्डेय के मुताबिक चार दिन बैंक बंद होने से आम आदमी की मुश्किलें होना लाजिमी है, लेकिन आरबीआई से आर्डर आया तो एटीएम में कैश लोड कराया जाएगा।
आपको बता दें कि 29 सितंबर को दुर्गा नवमी, 30 को दशहरा, 1 अक्टूबर को रविवार और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के चलते बैंक बंद रहेंगे। इस दौरान सबसे ज्यादा दिक्कत कैश को लेकर होगी, क्‍योंकि लगातार छुट्टी के चलते ज्यादातर एटीएम खाली मिलेंगे। इस बार बैंक्स क्या व्‍यवस्था करते हैं ये देखना होगा।

दरअसल छुट्टी वाले दिन बैंक में कैश के लिए आरबीआई से परमिशन लेना होती है, जो 28 तक मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। यह भी बता दें कि शहर में करीब 150 से अधिक एटीएम अलग-अलग बैंकों के हैं, लेकिन देखने में यही आता है की छुट्टी वाले दिन बहुत कम एटीएम में ही कैश मिलता है। फिर त्योहार पर तो ये किल्लत और भी बढ़ जाती है। लोगों को एक एटीएम से दूसरे एटीएम तक भागना पड़ता है। वैसे बैंक अधिकारी दावा कर रहे हैं कि आरबीआई से अनुमति मिल जाएगी और लोगों को त्योहार पर दिक्कत नहीं होने दी जाएगी, लेकिन पूर्व के अनुभव इसके अनुकूल नहीं हैं। लिहाजा इन चार दिन लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है।
रिपोर्ट मुकेश कुमार मुरादाबाद


0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending