Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

प्रदेश सरकार के कार्यक्रम में किसानों को पिला दिया एक्सपायर डेट का पानी

प्रदेश सरकार के कार्यक्रम में किसानों को पिला दिया एक्सपायर डेट का पानी

मुरादाबाद. बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार की फसल लोन मोचन योजना के अंतर्गत किसानों को चेक बाटे जाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के दो मंत्री सहित कई सांसद व विधयाक मौजूद रहे थे।

कार्यक्रम में जो प्रदेश के किसान आने वाल थे। उन किसान भाईयों को गर्मी में पीने की पानी के लिए जो मिनरल वाटर दिया गया था, वो एक्सपायर थी। मिनरल वाटर पर जो मैन्युफैक्चरिंग डेट लिखा था वो 01 मार्च 2017 की बनी हुई थी, और उन पर साफ-साफ लिखा है कि इसकी अवधि 6 महीने है। उस हिसाब से 30 अगस्त 2017 को वो पानी पीने योग्य नहीं रहा, और वो एक्सपायर हो गया है।


लेकिन लापरवाही की हद तो देखिए पानी की सप्लाई देने वाले वेंडर ने डेट निकलने के बाद भी पानी सरकारी कार्यक्रम में भेज दिया। आपको बतादें कि बोतल में पानी पैक होने के बाद उस पानी का इस्तेमाल तीन माह तक हो सकता है। उसके बाद यह पानी पीने योग्य नहीं रहता है। इसलिए बोतल पर निर्माण एवं एक्सपायरी तारीख लिखना आवश्यक है। अमूमन फैक्ट्री से पानी पैक होकर बाजार पहुंचने में डेढ़ माह का समय लगता है। दुकानदार के पास बेचने के लिए सिर्फ डेढ़ माह का समय बचता है। बाजार में बोतल बंद पानी की अधिकता से निर्धारित समय में पानी की बिक्री नहीं हो पाती है।

इस हिसाब से देखा जाए तो ये कार्यक्रम में बांटे जाने वाले पानी की बोतल का एक्सपायरी डेट मई में खत्म हो गई थी। लेकिन फिर भी ये पानी की बोतल कार्यक्रम में बांटी गई। हालांकि कार्यक्रम से अभी तक किसी के स्वास्थय खराब होने की खबर नहीं आई है। जब इसकी जानकारी जिला अधिकारी मुरादाबाद को दी गई तो उन्होंने फौरन अधिकारी भेज कर पानी बदलवाने के निर्देश दिए, लेकिन तब तक 80% पानी गर्मी के कारण उपयोग कर लिया गया था।
रिपोर्ट मुकेश कुमार मुरादाबाद


0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending