Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

कस्तूरबा गांधी मे सामान की खरीदारी ई-टेंडर पर ही होगी- निदेशक

-कस्तूरबा गांधी विद्यालय की खुली पोल, लगाई फटकार  

रायबरेली । कस्तूरबा गांधी विद्यालय बालिका विद्यालय का सर्व शिक्षा अभियान के निदेशक डॉ. वेदपति मिश्रा ने औचिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बच्चो से राष्ट्रगान किसने लिखा है पूछा जिसकी जानकारी छात्राएं नहीं दे सकीं। निदेशक ने प्रत्येक कक्षा में पहुंचकर बच्चों के खान-पान व पढ़ाई को जांचा । बिना ई-टेंडर के सीधे कर्मचारी कल्याण निगम से खरीदारी को लेकर फटकार लगाई। इस पर कस्तूरबा गांधी की वार्डेन शिल्पी सिंह ने कहा कि तत्कालीन बीएसए के आदेश का पालन किया जा रहा है और पूर्व में पैसा एसएमसी खाते में आ रहा था वह भी नहीं आ रहा है। इस पर निदेशक ने कहा कि यह सब नहीं होगा और सामान की खरीदारी ई-टेंडर पर ही होगी।

इससे पूर्व शाम चार बजे पीडी स्कूल पहुंचे। वे सर्व प्रथम कक्षा 8 में पहुंचे और छात्रा आशिया से किताब पढ़वाई। इसके अलावा एक नए एडमिशन वाली बच्ची से किताब पढ़वाई तो वह कम पढ़ सकी। इस पर उन्होंने क्लास मे मौजूद शिक्षक ममता से कहा कि क्लास के कमजोर बच्चों पर विशेष ध्यान दें। जब वह कक्षा 7 में पहुंचे तो वहां पर कुछ कक्षा 6 के बच्चे बैठे थे। शिक्षक के मुताबिक इन बच्चों का मेंटल लेवल उच्च है। इसलिए कक्षा 7 में बैठाया गया है। शांति नाम की लड़की ने 19 का पहाड़ा सुना दिया तो कक्षा 6 की मुस्कान ने पूछने पर सेवेन की स्पेलिंग बता दी। जब वह कक्षा 6 में पहुंचे तो समरीन बानो से पूछा राष्ट्रगान किसने लिखा तो वह नहीं बता सकी। लेकिन, छोटी सी शगुन ने ऐसे किताब पढ़ी कि सभी खुश हुए जबकि सोनी ने गिनती सुनायी।

 

समायोजन व विगत तीन माह से मानदेय न दिए जाने की शिकायत

कस्तूरबा की वार्डेन ने पन्द्रह हजार बकाए के अलावा समायोजन व विगत तीन माह से मानदेय न दिए जाने की बात उठाई वही रसोइया ने भी खान-पान व्यवस्था बताने के बाद मानदेय के बकाए की बात उठाई इस पर निदेशक ने शाम को बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात करने को कहा। इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी आरके कश्यप सहित महराजगंज व बछरावां के खंड शिक्षा अधिकारी भी मौजूद रहे।


0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending