Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

*शिक्षा में परिवर्तन लाने के लिए शिक्षक आएं आगे*

शिक्षा में परिवर्तन लाने के लिए शिक्षक आगे आयें ।

       --सूबे के मन्त्री अनिल राजभर ।

          चौबेपुर (वाराणसी)

 

प्रदेश की सरकार शिक्षा में बदलाव चाहती है ।यह तभी संभव है जब शिक्षक आगे आवे । शिक्षा में बदलाव का प्रचार प्रसार भी जरूरी है उक्त बाते शनिवार की प्रातः ऊकथी प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में नौनिहालों को गणवेश वितरण करते हुए सूबे के खाद्य प्रसंस्करण व होमगार्ड , सैनिक कल्याण राज्य मन्त्री स्वतंत्र प्रभार अनिल राजभर ने कही ।

   मन्त्री अनिल राजभर ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा ही हमारी नींव है इसे मजबूत करने की आवश्यकता है । इसे मजबूत करने के लिए हमारे मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने शिक्षा में बदलाव करना शुरू कर दिया है । पूर्व की सरकारों से  भाजपा की सरकार में बदलाव दिखने लगा है । अब आईएएस व पीसीएस भी अपने बच्चो का दाखिला प्राथमिक विद्यालयों में कराने लगे हैं ।यह शुभ संकेत है ।नौनिहाल ही हमारे भविष्य हैं इन्हे बेहतर शिक्षा मिले यही सरकार की भी मंशा है ।गणवेश का बदलाव से ही शिक्षा में बदलाव का संकेत है ।

उन्होंने कहा कि बदले परिवेश में शिक्षकों का दायित्व बढा है । शिक्षक बदले वातावरण में सहयोग दे ।उन्होंने हरहाल में 15 अगस्त तक ड्रेस व पाठ्य पुस्तके वितरित करने का निर्देश दिया ।कहा इसे समाज के सम्मानित लोगो से वितरित कराये ।यहां प्राथमिक के 245 व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के 150 बच्चों को ड्रेस वितरित किया गया 

कार्यक्रम का संचालन खण्ड बेसिक शिक्षा अधिकारी रविशंकर यादव ने किया । इस मौके पर पवन चौबे, संजय गुप्ता,नागेश्वर मिश्रा, अमरेन्द्र दूबे , क्षमानन्द तिवारी, महिधर मिश्रा, शैलेन्द्र चौबे, हीरालाल जायसवाल, बृजेश कनौजिया प्रधान , राजेन्द्र चौहान, मुक्ति पाठक ,आशीष चौबे ,राजीव सिंह, रामकृष्ण मौर्य , कई प्रमुख लोगशामिल रहे ।

रिपोटर अनुराग वाराणसी 


0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending