Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

दो भारतीय सैनिकों का शव क्षत विक्षत करना कायराना कृत्य : डीजीएमओ ने पाक सेना से कहा

नयी दिल्ली, दो मई  भारतीय सेना ने आज पाकिस्तानी सेना से कहा कि दो भारतीय सैनिकों के शव क्षत विक्षत करना एक कायराना और अमानुषिक कृत्य है तथा इसका जवाब दिये जाने एवं स्पष्ट स्वरों में भर्त्सना किये जाने की आवश्यकता है।
भारत के सैन्य अभियान महानिदेशक ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से बात की और जम्मू कश्मीर में पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में कल दो सैनिकों की पाकिस्तान द्वारा जान लेने और उनके शव को क्षत विक्षत करने पर गहरी चिंता जतायी।
सेना ने एक बयान में कहा, ‘‘भारतीय सेना के डीजीएमओ ने यह कहा कि इस प्रकार के कायरतापूर्ण और अमानुषिक कृत्य स5यता के किसी भी मापदंड से परे है तथा इसका जवाब दिये जाने और स्पष्ट स्वरों में भर्त्सना किये जाने की आवश्यकता है।’’ डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से यह भी कहा कि घटना स्थल के समीप बनी पाकिस्तानी सेना की चौकी ने इसमें भरपूर फायरिंग कर सहयोग दिया।
सेना ने कहा कि डीजीएमओ ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा के बेहद करीब बीएटी शिक्षण शिविर की मौजूदगी को लेकर चिंता जतायी।
बयान में कहा गया, ‘‘डीजीएमओ, भारतीय सेना ने पीओके बट्टल के समीप कृष्णा घाटी सेक्टर में एक मई को हुई घटना पर गहरी चिंता जतायी जहां पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के समीप भारतीय गश्त पर निशाना बनाया और दो सैनिकों के शवों को क्षत विक्षत कर दिया।’’ भारतीय सेना ने पहले ही यह प्रतिबद्धता जतायी थी कि इस निंदनीय कृत्य पर समुचित प्रतिक्रिया दी जाएगी।
रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने कल कहा था कि बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा तथा भारतीय सशस्त्र बल पाकिस्तानी सैनिकों के इस अमानुषिक कृत्य पर समुचित प्रतिक्रिया व्यक्त करेंगे।
जेटली ने कहा था, ‘‘यह एक निंदनीय एवं अमानुषिक कृत्य है। इस तरह के हमले शांतिकाल तो जाने दीजिए युद्ध के समय भी नहीं किये जाते। सैनिकों के शव बहुत बर्बर तरीके से क्षत विक्षत किये गये हैं।’’ इस घटना में शहीद हुए सैनिकों में 22 सिख इंफेंट्री के नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ की 200वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर शामिल हैं।


0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending