Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

आये दिन ट्रांसफार्मर में गङबङी से उपभोक्ता परेशान ।

 

चौबेपुर (वाराणसी)

 क्षेत्र के स्टेशन रोड  पर 250 केवी का ट्रांसफार्मर लगा है इसमें  लोड अधिक होने के कारण आए दिन शॉर्ट सर्किट होता रहता है 3 फेस के ट्रांसफार्मर में खुटी खराब हो गई है जिससे आए दिन ट्रांसफार्मर से पूरी तरह थ्री फेस लाइन नहीं मिल पा रहा है ।आए दिन ट्रांसफार्मर से लाइन खराब होने पर प्राइवेट मिस्त्री से कार्य कराया जाता है। बिजली विभाग  को उपभोक्ताओ  द्वारा कई बार फोन करके सूचना दिए जाने पर भी कोई सुनवाई नहीं होती उपभोक्ता परेशान होकर लखनऊ टोल फ्री नंबर पर भी शिकायत दर्ज कराया ।वहीं  उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष रमाशंकर मोर्य, सोनू मौर्य सोनू सेठ, जमुना प्रसाद मौर्य पंकज यादव, रामाश्रय यादव, आदि लोगों में आक्रोश व्यक्त करते हुए  कहा है कि एक  सप्ताह के अंदर यदि जर्जर ट्रांसफार्मर की खूटी नहीं बदली गई तो धरना प्रदर्शन करने पर बाध्य होंगे ।

0
0
0
s2smodern

*अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन।*

 

*चौबेपुर  (वाराणसी)*

 

एसओएस हरमन माइनर स्कूल चौबेपुर वाराणसी मे आज अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य मे योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य पाॅल पी वी एवं एसओएस बालग्राम वाराणसी के निदेशक मनोज मिश्रा के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। शिविर मे समस्त अध्यापक, कर्मचारी एवं बालग्राम के बच्चो ने भाग लिया। योग के अन्तर्गत सुर्य नमस्कार, मकरासन, ताड़ आसन, त्रिकोण आसन, कपालभाति, अनुलोम-विलोम, वक्रासन, प्राणायाम इत्यादि आसन किया गया तथा प्रत्येक आसन के लाभ को बताया गया। बच्चो ने योगा नृत्य प्रस्तुत किया।  प्रधानाचार्य पाॅल पी वी ने अपने सम्बोधन मे शिक्षा के लिए योग के महत्व पर प्रकाश डाला। बालग्राम के निदेशक मनोज मिश्रा ने अपने सम्बोधन मे योग को भारत की एक बड़ी उपलब्धि बताया। इस अवसर पर बालग्राम के सहायक निदेशक सूरज पाण्डेय, अखिलेश मिश्रा, विष्णु मनोज, अंजलि कुमारी, ज्योति कौल, ईला गोगोई इत्यादि मौजूद रही। योग का संचालन सागरिका, रूपम, संदीप, तासु, बब्ली एवं रचना ने किया। धन्यवाद ज्ञापन उपप्रधानाचार्य के डी सिंह ने किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

0
0
0
s2smodern

करेंट लगने से राजगिर मिस्त्री की मौत ।

      चौबेपुर (वाराणसी)

क्षेत्र के उमरहां प्राथमिक पाठशाला की बाउड्री बना रहे राजगिर मिस्त्री झगङू राजभर 45 की करेंट लगने से मौत हो गई ।

बताया गया है कि बाउड्री के ऊपर से तार गया हुआ था ।जोङाई करते समय उसका ध्यान उतर गया ।तभी करेंट मार दिया ।उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चिरई गांव ले जाया गया जहां चिकित्सको ने मौत घोषित कर दिया ।वही राजगिर मिस्त्री के भाई कृष्ण कुमार की तहरीर पर चौबेपुर पुलिस ने काम करवा रहे चन्दौली निवासी विकास सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।मृतक को दो लङका व एक लङकी है ।परिजनो का रो रो कर बुरा हाल है ।

0
0
0
s2smodern

*चन्दौली*

 

 20 जून 2018,  दिनाँक 15 जून को मन की बात कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री जी ने 20-जून को देश के किसानों से सीधा संवाद कराये जाने का निर्देश हर CSC VLEs को दिया गया था

।. इस क्रम में आज जनपद के लगभग 300 से ऊपर CSC  केंद्रों पर प्रधानमंत्री जी के संवाद का लाईव टेलीकॉस्ट किया गया. जिसे करीब 18000 किसानों द्वारा  चिलचिलाती धुप  की परवाह किये बगैर  देखा व् सुना गया। साथ ही  उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों में इस कार्यक्रम को 25 हज़ार CSC केन्दों के माध्यम से करीब 18 लाख से अधिक किसानों द्वारा सजीव प्रसारण देखा गया।  

 

माननीय  प्रधानमंत्री जी द्वारा किसानों को कृषि के क्षेत्र में हुई प्रगति एवं विकास के बारे में बताया गया ।  प्रधानमंत्री जी ने कहा कि 600 कृषि विज्ञान केंद्र और 2 लाख किसान भाई बहनों से जुड़ने का और अनुभव जानने का दुर्लभ अवसर प्राप्त हआ । उन्होंने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं, देश की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने का पूरा श्रेय किसानों को जाता है । लेकिन समय के साथ किसान का अपना विकास सिकुड़ता चला गया । शुरू से ही देश के किसानों को उनके नसीब पर छोड़ा गया । उन्होंने कहा कि हर सोच को बदलने के लिए प्रयास की जरूरत थी, बदलते युग के अनुसार बदलाव करने की जरूरत थी । लेकिन हमने बहुत देर कर दी । पिछले चार सालों में हमने जमीन रख रखाव से लेकर उत्तम बीज, बिजली पानी उपलब्धता से बाजार उपलब्ध करवाने तक पूरा प्रयास किया है । 2022 तक देश के किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य है । मोदी जी ने देश के विभिन्न क्षेत्रों के कुछ किसानों से बात भी किया एवं उनके सुझावों को भी सुना। 

इसी क्रम में माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के राजविंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री जी से सीधी वार्ता दौरान बताया कि 15 एकड़ जमीन पर खेती कर रहा हूं । पिछले तीन साल से पानी का स्तर नीचे जा रहा था। केवीके की सलाह पर तरबूज की खेती ड्रिप इरिगेशन के माध्यम से करने के बाद मेरी आय 15 से 20 लाख हो गई है।  यहीं के फहीउजमा खान ने बताया कि वे गन्ने की खेती करते थे, 2013 में गुजरात वाइब्रेंट में जाकर काफी बातें सीखीं। इसके बाद केवीके से मदद लेकर इंटरक्रॉपिंग और ड्रेंच तकनीक से उत्पादन किया तो पैदावार दोगुनी हो गई । 

 

चलते चलाते माननीय प्रधानमंत्री जी ने  कहा कि अगले बुधवार दिनांक 27 जून 2018 समय 9:30 पर आपसे फिर मिलूंगा । इस दौरान मैं बीमा योजनाओं के बारे में मध्यम और निम्न मध्यम वर्ग के लोगों से बात करूंगा ।

 

तत्पश्चात CSC केन्दों पर उपस्थित किसानों को ग्राम्य स्तरीय उद्दमियों द्वारा CSC सेंटर्स द्वारा दी जा रही सेवाओं के बारे में विस्तार से बताया गया, जैसे:-  इ- पशु चिकित्सा , टेली मेडिसिन , इफ्को , रेलवे, प्रधान मंत्री फसल बिमा योजना , कैशलेस ट्रांसक्शन्स एवं स्वच्छता सम्बंधित सेवाओं के बारे में बताया गया । CSC-SPV  द्वारा प्रदत्त सेवाओं की किसानों ने मुक्त कंठ से  सराहना किया तथा सरकार के CSC योजना का लाभ अब जनता को सीधा मिल रहा है इस बात के लिए धन्यवाद दिया.  यह कार्यक्रम चंदौली जिले में विभिन्न C.S.C.सेन्टर पर किया गया .जिसमे

मनोज सिंह लोकमन पुर, अनूप जन्सो की मड़ई , मुकुट्धारी सकलडीहा, सत्येंद्र मनिहारा, शुभम पांडे चहनियां, प्रभु नारायण पांडे रामगढ़, इत्यादि V.L.E.ने अपने यहाँ  इस कार्यक्रम को कराया.

यह कार्यक्रम चंदौली जिले के NIC के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अजय पांडे एवं रामभरोस यादव के निर्देश में किया गया

0
0
0
s2smodern

चौपाल के माध्यम से मंत्री अनिल राजभर ने बताई सरकार की उपलब्धियां

 

                    वाराणसी-- सूबे के खाद्य प्रसंस्करण,होमगार्ड्स,सैनिक कल्याण राज्यमंत्री(स्वतंत्रप्रभार)अनिल राजभर ने अपने विधानसभा शिवपुर के चिरईगांव के हिरामनपुर गांव में चौपाल लगाकर लोगो के सामने सारे अधिकारियों से गांव में आने वाले विकाश कार्यो की समीक्षा किया ।मंत्री अनिल राजभर आवास,पेंसन, पेयजल,व शौचालय के बारे में बारीकी से जाना,उसके बाद उन्होंने बचे हुए पात्रो को भी जल्द लाभ पहचाने का निर्देश अधिकारियों को दिया ,गांव के लोगो को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार गरीबो के प्रति प्रतिबद्ध है हर हाल में सरकार की सारी योजनाएं आपके दरवाजे तक अवश्य जाएगी,सरकार के बारे में चर्चा करते हुए मंत्री ने कहा सरकार का मुख्य एजेंडा केवल विकास है। विकाश का पैसा जो गांव तक आ रहा है वह क्या पूर्ण रूप से धरातल पर उतर रही है कि नही इसी लिए मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर सारे मंत्री विधायक व पार्टी के कार्यकर्ता इसकी इसकी जानकारी गांव गांव तक जाकर  ले रहे है।कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने किया ,संचालन चन्द्रशेखर राजभर ने किया ,धन्यबाद ज्ञापन पवन चौबे ने किया ,इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी सुबास चन्द्र सरोज ,सैकेट्री शैलेन्द्र सोनकर ग्राम प्रधान मंजू देवी,चन्द्रभान सिंह,प्रकाश राजभर ,मीना तिवारी ,ममता रॉय, अर्चना राय, रविशंकर श्रीवास्तव,तिलकराजभर, आदि लोग रहे।

0
0
0
s2smodern

यूपी पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले,प्रश्नपत्र को रिसाव करने का प्रयास करने वाले एक बड़े रैकेट को उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार कर लिया है।सूत्रों के मुताबिक, कुछ कोचिंग संस्थानों ने प्रत्येक उम्मीदवार से 60 हजार लोगों को उपकरणों की मदद से परीक्षा उत्तीर्ण की।उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम ने यूपी पुलिस पेपर लीक और गोरखपुर और इलाहाबाद से धोखाधड़ी के मामले में 16 लोगों को हिरासत में लिया है।पुलिस ने गोरखपुर से सम्मानित प्रमुख आरोपी अनिल गिरि के एक दर्जन उम्मीदवारों के लगभग 4 लाख और आईडी कार्ड वसूल किए हैं।उन्होंने परीक्षा हॉल में उम्मीदवार के स्थान पर एक हलचल भेजने के लिए उम्मीदवारों से धन इकट्ठा करने का आरोप कबूल किया है।

खबरों के प्रकाश में आने के तुरंत बाद, लिखित परीक्षा रद्द करने की अफवाहें उम्मीदवारों के बीच फैल गईं।हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि की है कि परीक्षा पिछले कार्यक्रम के अनुसार 18 वीं और 1 9 जून के राज्य के 56 जिले के 860 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

      मानवाधिकार मीडिया 

                मथुरा 

0
0
0
s2smodern

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय पद्धति विद्यालय गोलाबाद नौगढ़ चंदौली मे चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानाचार्य चंद्रभानु द्विवेदी के निर्देशन में योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें-विनय कुमार त्रिपाठी, विनोद कुमार,राजकुमार, मुकेश यादव, धनंजय कुमार तथा अन्य कर्मचारियों ने छात्रों संग प्रातः 7:00 से 8:00 बजे तक योगाभ्यास किया। उक्त अवसर पर प्रधानाचार्य चंद्रभानु द्विवेदी ने बताया कि योग के माध्यम से कैसे उन्होंने अपने उच्च रक्तचाप को नियंत्रित किया।

0
0
0
s2smodern

जनपद चित्रकूट तह0 मऊ अन्तर्गत बैक ऑफ बडौदा में आज दो हप्ते से विना बैक मैनेजर के चलायी जा रही है शाखा खाता धारकों को बैक मैनेजर न होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा आखिर बैंक के उच्चाधिकारियों को क्या जिला प्रसासन का नही है खौफ क्यू अपनी मन की मनमानी पर है तुले

0
0
0
s2smodern
 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर रेलवे कॉलेज में विशेष आयोजन

चंदौली मुगलसराय पूर्व मध्य  रेलवे इंटर  कॉलेज मैं आज  चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर छात्र एवं उनके परिजनों तथा कॉलेज के अध्यापक गण प्रशिक्षित योग गुरु के साथ योगाभ्यास किया । इस मौके पर छात्रों में विशेष उत्साह देखा गया इस कार्यक्रम में छात्र शोभित कुमार ,वैष्णवी ,गोलू तथा नगर पालिका से अरुण मिश्रा,स्वतंत्र कुमार तथा अध्यापक शरद चंद्र मिश्रा इत्यादि लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया मानवाधिकार  मीडिया से बातचीत में शोभित कुमार ने बताया कि योग गुरु ने योग से होने वाले लाभ के बारे में भी जानकारी दी।

0
0
0
s2smodern

*किसान कल्याण अभियान में मूंग का मिनी किट वितरण करवाते आत्मा कार्मिक*

 

19/6/2018 

किसान कल्याण अभियान के तहत चहनियॉ ब्लाक के ग्राम सभा पूरा कटारूपुर में मूँग के बीज का मिनी किट बितरण करते हुए ADO P.P.विजय सिंहADO AG नामवर यादव,आत्मा कार्मिक चहनियां के बीटीएम जयप्रकाश सिंह, एटीएम सुरेन्द्र मिश्र, नरेन्द्र कुमार।

 इस गाँव के 100 किसानो को मूंग का मिनी किट बाटा गया .

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending