Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

चन्दौली.. आज दिनांक 15.09.2018 को प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी जी के स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अन्तर्गत असम में चलाये जा रहे अभियान के क्रम में सी.एस.सी. ई गवर्नेंस सर्विस लि0 द्वारा ‘स्वच्छता ही सेवा’ जनान्दोलन रैली का शुभारम्भ किया गया। रैली को डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव (CDO) sir द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रैली NIC परिसर से चलकर फगुइया से होते हुए,ग्राम सभा केशवपुर में पहुंची। जहां पर सी.एस.सी. सदस्यों द्वारा ग्रामीणों को स्वच्छता की जानकारी दी गयी तथा महिलाओं को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।एवं मंदिर प्रांगड़ व ग्राम सभा मे साफ सफाई किया गया । सी.एस.सी. के जिला प्रबन्धक अजय पांडेय व राम भरोस ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने की विशेष आवश्यकता है, स्वच्छ वातावरण में ही मानव का चहुमुखी विकास सम्भव है। उन्होंने यह भी कहा कि स्वच्छता एक आदत है जिससे हर किसी को खुद को जोड़ना पड़ता है और व्यवहार में बदलाव लाना भी जरूरी है। इस अवसर पर सी.एस.सी. के जिला समन्वय अंकित , सत्येन्द्र, हिमांशू तिवारी,सूरज,दीपक,मनोज सिंह , मुकुटधारी, अभिलेश गुरुशरण मौर्य सहित सैकड़ों सी.एस.सी. सदस्य मौजूद रहे।

0
0
0
s2smodern

राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय गोलाबाद . विद्यालय परिवार ने किया सराहनीय कार्य ... शिक्षक दिवस बीते मात्र कुछ ही दिन हुए हैं कि पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय गोलाबाद नौगढ़ के शिक्षक परिवार ने वास्तव में गुरु के व्रह्मा. विष्णु और शिव स्वरूप को चरितार्थ कर दिया है बिते.रविवार को कक्षा 6का छात्र अभिनीत प्रताप ने खेलते हुए एक सिक्का मुँह में डाल लिया और सिक्का उसके गले में अटक गया. विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री चन्द्रभानु द्विवेदी ने तत्काल श्री धनंजय कुमार फार्मासिस्ट तथा विनय कुमार त्रिपाठी स0अ0 के साथ छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र .नौगढ़ भेजा ।वहाँ से चिकित्साधिकारी ने अल्ट्रासाउंड आदि जाँच केलिए रावर्ट्सगंज भेज दिया ।वहाँ से निराश होने पर प्रधानाचार्य श्री द्विवेदी जी विद्यालय के अधीक्षक श्री सौरभ कुशवाहा भी साथ हो लिए और बी. एच. यू. हास्पिटल ले जाकर सिक्का निकलवाया ।अब छात्र स्वस्थ है .उसके गार्जियन कल विद्यालय पहुँचाने के लिए कहकर छात्र को लेकर घर चले गये ।ऐसा आदर्श बहुत कम देखने को मिलता है ।

0
0
0
s2smodern

14 सितम्बर 2018 को पं० दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय .गोलाबाद . नौगढ़ . चन्दौली में.. हिन्दी दिवस .. का आयोजन किया गया ।इस आयोजन में सभी शिक्षक एवं छात्र उपस्थित रहे ।हिन्दी में निबन्ध एवं सुलेख की प्रतियोगिता करायी गयी ।वक्ताओं में श्री श्याम लाल .अच्छेलाल यादव .विनोद कुमार .राजकुमार एवं मुकेश यादव प्रमुख रहे ।हिन्दी भाषा के महत्व.विशेषताएवं हिन्दी की शब्दग्राह्यता पर वक्ताओं ने विस्तार से प्रकाश डाला । प्रधानाचार्य श्री चन्द्रभानु द्विवेदी ने हिन्दी भाषा के विकास. वैग्यानिकता .वर्तनी के उच्चारण .और लिपि पर विशेष रूप से प्रकाश डालते हुए हिन्दी के अधिकतम् प्रयोग परबल देने की प्रेरणा छात्रों को दी ।कार्यक्रम का संचालन श्री विनय कुमार त्रिपाठी ने किया ।धनंजय कुमार ने धन्यवाद ग्यापन करते हुए कार्यक्रम का समापन किया ।

0
0
0
s2smodern

11 सितंबर 2018 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर से कॉमन सर्विस सेंटर के जरिए मन की बात लाइव की इस कार्यक्रम में ANM,आशा कार्यकत्री, एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से उन्होंने मन की बात की. इस कार्यक्रम में बाल पुष्टाहार एवं बाल बिकास जैसे अन्य कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री से लाइव वार्ता हुई. इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण चंदौली में बहुत से सीएससी सेंटरों पर लाइव दिखाया गया जिसमें चहनियां, सैय्यदराजा,रामगढ़,चंदौली,मुगलसराय सकलडीहा,मनिहारा एवं अन्य कई सीएससी सेंटरों पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया यह कार्यक्रम सीएससी के जिला प्रभारी अजय पांडे एवं राम भरोसे यादव की देखरेख में कराया गया.

0
0
0
s2smodern

 

मानवाधिकार मीडिया जोधपुर

जोधपुर। प्रथम पूज्य भगवान गणेश का जन्मोत्सव गणेश चतुर्थी पर सोमवार को 9 से 18 सितंबर तक गणेश महोत्सव के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रथम दिन शुभ मुहूर्त के अनुसार शहर के विभिन्न इलाकों में गणेश प्रतिमाओं की स्थापना होगी। जहां पूजा अर्चना एवं अन्य धार्मिक आयोजनों की धूम रहेगी।


दस दिन तक चलने वाले गणेश महोत्सव के दौरान मुख्य रूप से शहर में जालोरीगेट, गोल बिल्डिंग, सरदारपुर बी व सी रोड,रातानाडा एवं अन्य इलाकों में शिवसेना एवं अन्य संगठनों की ओर से गणेश प्रतिमाओं की स्थापना की जाएगी। व हर साल की तरह आज भी डाली बाई चौराहा पर गणेश प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पुलिस प्रशासन ने लगभग 50 से 60 स्थानों पर मूर्ति स्थापना के लिए नियमानुसार लाइसेंस जारी किए है। एक अनुमान के अनुसार हर साल शहर में करीब ढाई सौ स्थानों पर श्रद्धालु गणेश प्रतिमाएं स्थापित करते हैं। जिन इलाकों में गणेश प्रतिमाएं स्थापित होंगी, वहां सुबह शाम आरती के साथ अन्य धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसके साथ ही गणपति को मोदक व लड्डुओं का भोग चढ़ाया जाएगा। दस दिन बाद अनंत चतुर्दशी को ये प्रतिमाएं धूमधाम से पवित्र सरोवर में विसर्जित की जाएंगी। अभिषेक व 1101 लड्डुओं का लगेगा भोग
पाल रोड पर स्थित रिद्धि-सिद्धि चारभुजा विनायक मंदिर में गणेश चतुर्थी महोत्सव के तहत सुबह 9 बजे अभिषेक किया जाएगा। 10 बजे हवन, 11:30 बजे 1101 लड्डुओं का भोग, 12:30 बजे फूल मंडली व दोपहर में ही कीर्तन होंगे। बाद में महा आरती व प्रसाद वितरित किया जाएगा। इसी तरह ओम शक्ति संगठन की ओर से गोल बिल्डिंग चौराहे पर गणेश प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उत्सव समिति के अध्यक्ष रवि ओझा ने बताया कि दस दिवसीय गणपति महोत्सव में फूलमंडली, सुंदरकांड व भजन संध्या सहित कई कार्यक्रम होंगे। चांदपोल के बाहर मिनका नाडी स्थित चिंतामणि महागणपति का पूजन पंडित अशोक श्रीमाली के सान्निध्य में किया जाएगा।.

मानवाधिकार मीडिया जोधपुर
पत्रकार :- दीपक परिहार

   रवि मित्तल

प्रदेश संयोजक राजस्थान

मानवाधिकार मीडिया

0
0
0
s2smodern

मानवाधिकार मीडिया ब्यूरो/जोधपुर 

Sep 05, 2018,
चुनाव अभियान: संकल्प रैली में उमड़े जनसमूह को देख खिल उठे कांग्रेस नेताओं के चेहरे
पचपदरा में आयोजित कांग्रेस की संकल्प रैली में शामिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता।

जोधपुर। सीमावर्ती बाड़मेर जिले के पचपदरा में बुधवार को संकल्प रैली के जरिये कांग्रेस ने मारवाड़ में राज्य विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान शुरू कर दिया। लोगों को एकजुटता का संदेश देने के लिए संभाग स्तरीय रैली में प्रदेश कांग्रेस के सभी आला नेता पचपदरा पहुंचे। मारवाड़ में पहली संकल्प रैली में उमड़े अपार जनसमूह को देख पार्टी नेताओं के चेहरे खिल उठे। भीड़ को देख जोश में आए नेताओं ने जमकर राज्य व केन्द्र सरकार पर प्रहार किए।

उमड़ी भारी भीड़: नवम्बर में प्रस्तावित राज्य विधानसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस अभी तक मारवाड़ में बिलकुल शांत नजर आ रही थी। उसकी तरफ से प्रचार अभियान गति नहीं पकड़ पा रहा था। वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गौरव यात्रा के माध्यम से मारवाड़ में ताबड़तोड़ सभाएं कर भाजपा के चुनाव अभियान को गति प्रदान कर दी। एेसे में सभी राजनीतिक विशलेषकों की निगाहें पचपदरा में आज की संकल्प रैली पर जमी हुई है। पचपदरा में संकल्प रैली की सफलता के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी। इसके नतीजे भी रैली में उमड़ी भारी भीड़ के रूप में नजर आए। रैली में बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े। यहां तक की रैली में लोगों के बैठने के लिए लगाया गया पांडाल भी छोटा पड़ गया। जितने लोग अंदर बैठे थे उनसे कहीं अधिक लोग बाहर खड़े थे। दिया एकजुटता का संदेश: संकल्प रैली के जरिए प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने अपने सभी मतभेद दरकिनार कर एकजुटता का संदेश दिया। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट सहित कई नेता आज सुबह एक बस में सवार होकर जोधपुर से रैली स्थल के लिए रवाना हुए। उन्होंने मंच साझा करते हुए केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हमले बोले। भारी भीड़ देख सभी नेताओं का उत्साह बढ़ गया और उनकी वाणी जोश से लबरेज नजर आई।
चुनाव अभियान: संकल्प रैली में उमड़े जनसमूह को देख खिल उठे कांग्रेस नेताओं के चेहरे
पचपदरा की संकल्प रैली में पांडाल के बाहर खड़े लोग।
चुनाव अभियान: संकल्प रैली में उमड़े जनसमूह को देख खिल उठे कांग्रेस नेताओं के चेहरे
संकल्प रैली में उमड़े लोग।
चुनाव अभियान: संकल्प रैली में उमड़े जनसमूह को देख खिल उठे कांग्रेस नेताओं के चेहरे
रैली में लोगों की भारी भीड़ देख कांग्रेस नेताओं के चेहरे खिल उठे।

मानवाधिकार मीडिया जोधपुर

रवि मित्तल / प्रदेश संयोजक 

पत्रकार :- दीपक परिहार 

0
0
0
s2smodern

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय . गोलाबाद . नौगढ़ . चन्दौली में पूर्व राष्ट्रपति . भारतरत्न . डाँँ . सर्वपल्ली राधाकृष्णन् का जन्म दिन आज 5 सितम्बर 2018 को शिक्षक दिवस के रूप में सोल्लास मनाया गया ।प्रातः 10,00 बजे विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री चन्द्रभानु द्विवेदी ने दीप प्रज्वलित कियाऔर डाँ 0 राधा कृष्णन् के चित्र पर माल्यार्पण के साथ समारोह का उद्घाटन किया . छात्र प्रतिनिधियों एवं कर्मचारियों ने भी पुष्पांजलि अर्पित की ।तत्पश्चात् विद्यालय के छात्रों ने राष्ट्रगीत .कविता .भाषण मिमिक्री की प्रस्तुति करते हुए समारोह को ऊँचाई प्रदान की । आज के समारोह का मुख्य विषय था ...शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षक की उपयोगिता एवं उसके आदर्श ... । इसकी विषय स्थापना श्री विनय कुमार त्रिपाठी . स0 अ0 . हिन्दी ने किया । श्री श्यामलाल .अच्छेलाल यादव .राजकुमार तथा मुकेश यादव ने विषय को गतिमान बनाया और अन्त मेंप्रधानाचार्य जी नें बड़े ही विस्तृत रूप से विषय की विवेचना की और छात्रों को उसके व्यावहारिक ग्यान से भी परिचित कराया ।विद्यालय के डाँक्टर साहब श्री धनंजय कुमार ने सबको धन्यवाद ग्यापित किया और कार्यक्रम का समापन सायं लगभग 3, 30 बजे हो गया ।।

0
0
0
s2smodern

अजीत इन्फोटेक भोजूबीर वाराणसी में इंस्टिट्यूट के संस्थापक अजीत कुमार का जन्मदिन टीचर डे के अवसर पर पड़ा जिससे अजीत इन्फोटेक में अध्ययन करने वाले छात्र और छात्राओं में हर्ष का माहौल रहा, इंस्टीट्यूट के छात्र और छात्राओं ने मिलकर के इंस्टिट्यूट के संस्थापक अजीत कुमार के जन्मदिन के अवसर पर उनका फोटो लगा हुआ एक केक मंगाया और उसे अजीत जी के द्वारा काटा गया इस कार्यक्रम का संचालन इंस्टीट्यूट के छात्र धर्मेंद्र कुमार और करन कुमार ने किया. इस अवसर पर अभिनव कुमार दीपक मिश्रा ऋषि पांडे संतोष कुमार इत्यादि लोग मौजूद थे.

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending