Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

सिंगरौली - बड़ी खबर
शनिवार शाम 6 बजे माडा थाना क्षेत्र के ग्राम खमरिया में 35 वर्षीय जगदीश यादव की पावरग्रिड कंपनी की लापरवाही के चलते टावर से गिरकर मौत हो गई। घटना के बाद कंपनी के अधिकारियों ने बिना परिजनों की सूचना दिए आनन-फानन में एनटीपीसी अस्पताल लेकर आए मजदूर की अस्पताल में भर्ती होने की सूचना पाकर परिजन जब एनटीपीसी अस्पताल पहुचे तो उनके होश उड़ गए डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया जिसके बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो चुका है उधर अस्पताल में मृतक को छोड़कर कंपनी प्रबंधन मौके से फरार हो गया था हालांकि घण्टो बाद एसडीएम के पहुँचने पर कंपनी प्रबंधन का कड़ाई से खोज कर अस्पताल लाया गया

वही एनटीपीसी अस्पताल में देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए और परिजनों को मुआवजा देने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई । करीब 2 घंटे तक माडा एसडीएम एसपी मिश्रा और पॉवर ग्रिड के बीच बातचीत के बाद समझौता हुआ जिसके बाद 50 हजार रुपये तत्काल के साथ 8 लाख रुपये और 1 व्यक्ति को नौकरी देने की सहमति बनी। पिता की बिलखती आंसू ने 50 हजार रुपये तो ले लिए लेकिन वे उनके बच्चों के लिए मृतक की पत्नी को नौकरी दिलाने की मांग करते रहे।
एसडीएम एसपी मिश्रा द्वारा कंपनी से उचित मुआवजा और मृतक के परिजन को नौकरी दिलाने का आस्वासन दिया गया है।
इसके अतिरिक्त दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की भी बात कही गई है।

0
0
0
s2smodern

कोई बच्चा बीमार और अकेला हो, किसी बच्चे को आश्रय की जरूरत हो, कोई बच्चा को छोड़ दिया गया हो या गुम हो गया हो, उसका शोषण हो रहा हो, कोई बच्चा पिट रहा हो या काम करवा कर बच्चे का उत्पीड़न हो रहा हो, कोई भी व्यक्ति चाइल्डलाइन को अपनी सेवाएं देना चाहें चाइल्डलाइन 24 घंटे चलने वाली मुफ्त, आपातकालीन राष्ट्रीय फोन सेवा है। उन बच्चों के लिए जिन्हें देखभाल और सुरक्षा की जरूरत है। राज्य सरकारों, गैर सरकारी संगठनों, द्धिपक्षीय और बहुपक्षीय एजेंसियों तथा कॉरपोरेट सेक्टर के साथ भागीदारी में यह महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की परियोजना है। जब आप देखें कि किसी बच्चे को मदद की जरूरत है तो 1098 कॉल कर सकते है।

0
0
0
s2smodern

सरई पुलिस द्वारा अवैध शराब बेचने के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई ,25 लीटर अवैध शराब जप्त।।

MUNNASARKAR GUPTA BEURO CHIFE SINGRAULI MP
सिंगरौली

जिले के सरई थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल के मार्गदर्शन व अति पुलिस अधीक्षक प्रदीप सेन्डें तथा एस .डी ओपी देवसर एस एन बघेल के निर्देशन में लगातार अवैध शराब बेचने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है ।

उसी कड़ी में बीते 6 अक्टूबर को मुखबिर  द्वारा सूचना मिली की थाना सरई अंतर्गत पेड़ताली व बरवा टोला मैं अलग-अलग स्थानों पर कुछ लोग अपने घर पर बनी महुआ शराब अवैध रूप से बेच रहे हैं इस सूचना पर टीम बनाकर थाना सरई द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर तीन आरोपी हीरा सिंह और बरवा टोला 10 लीटर पृथ्वी सिंह गौड़ बरवा टोला 10 लीटर रामजतन पाल पेंडताली 10 लीटर की घेराबंदी कर पकड़ा गया। वहीं पर 25 लीटर हाथ से बनी शराब भट्टी की बनी महुआ की अवैध शराब जप्त कर तीनों आरोपियों के ऊपर धारा 34 अबकारी विभाग अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध पर विवेचना में लिया गया।


अहम भूमिका रही सरई थाना प्रभारी श्रीनाथ झरबडे उपनिरीक्षक निरीक्षक प्रमोद के साथ रोहित 7 प्रधान आरक्षक सूर्यपाल सिंह आरक्षक मने खान विजय सोलंकी बबलू यादव रूपेश यादव सदन कुमार।

0
0
0
s2smodern

 

 

 

जिला निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नियमों का पालन कराने हेतु रिटर्निंग ऑफिसर सिंगरौली एसडीएम - नागेश सिंह एवं जिला पुलिस अधीक्षक के दिशा - निर्देश पर यातायात के नियमों का पालन कराने हेतु आज सुबह में *आम आदमी पार्टी* के इनोवा कार क्र. *UP 64 R 0390* मे हूटर लगे सड़क पर दौड़ रही थी तभी सिटी कोतवाली थाना बैढन के द्वारा हूटर निकलवाकर ₹3000/- रुपये का जुर्माना करके हूटर को भी जप्त किया गया ।

*मौके पर मुख्य रूप से सिंगरौली विधानसभा रिटर्निंग ऑफिसर सिंगरौली एसडीएम - नागेश सिंह, एसआई - अभिषेक पाण्डेय, आरक्षक - आकाश डोंगरे, सूरज धाकड़ की अहम भूमिका रही ।*

0
0
0
s2smodern

मानवाधिकार मीडिया न्यूज सिंगरौली
सरई/मध्य प्रदेश
मुन्नासरकार गुप्ता

✍ झुरही सरई रोड ठेकेदार की दबंगई

✍ प्रशासन मौन,ग्रामीणो को एक ट्राली मुरूम की किल्लत,ठेकेदारो की चांदी, जब जहा चाहे करवा ले अवैध खनन

✍ ग्रामीणों के साथ किया जा रहा है सौतेला व्यवहार,क्या? बाहरी ठेकेदार हैं सरकार के रिश्तेदार

देंखे अवैध खनन का विडियो
👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻
https://youtu.be/88wNFekrqMA

0
0
0
s2smodern

 

- छत्रसाल स्टेडियम सीधी कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह एवं पूर्व मंत्री बंशमणि प्रसाद वर्मा की एक साथ तस्वीर 
आप सभी को अवगत करा दे कि ये दोनों राजनेता दिग्विजय सिंह के सरकार में मध्यप्रदेश के सबसे ब्रिलियंट एवं तेज- तर्राट मिनिस्टर कहलाते थे और विंध्य के राजनीत में भी अपनी अलग पहचान रखते थे !
देखिए म. प्र. के कैबिनेट में इन्हे कौन-सा विभाग आवंटित था-

1. अजय सिंह (राहुल भैया)
मंत्री, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग
2. बंशमणि प्रसाद वर्मा-
मंत्री, कृषिराज्य एवं बीससूत्रीय क्रियान्वित, सार्वजनिक उपक्रम, स्वतंत्र प्रभार (म.प्र. शासन)

0
0
0
s2smodern

 

सच आप तक सबसे पहले
🖊-मुन्नासरकार गुप्ता
बड़ी खबर

सिंगरौली/मध्यप्रदेश

 

सिंगरौली जिले के सरई मे  बिन्ध विकास प्राधिकरण   सदस्य रीवा श्री रमापति जायसवाल के अर्थक प्रयास से मिला सरई मे बाईपास*

सिंगरौली जिले के सरई मे बिन्ध विकास प्राधिकरण सदस्य रीवा श्री रमापति जायसवाल विधानसभा देवसर 81 के विधायक राजेंद्र  मेश्राम के   अर्थक प्रयासो से आज 3 अक्टूबर को आज 19 करोड़ 70 लाख 39 हजार के लागत से आज सरई मे 16.8 किलो मीटर के का बाईपास स्वीकृत हुआ जिसे सरई वासी ने मध्यप्रदेश के मुख्य मंत्री श्री शिवराज सिंग चौहान को बहुत बहुत आभार जताया

0
0
0
s2smodern

सिंगरौली--ब्रेकिंग 

MUNNASARKAR GUPTA BEURO CHIFE SINGRAULI MP

हजारों शीशी कफ सीरप हुई जब्त,
सिंगरौली के जियावन थाने की कार्यवाही

सुभाष गुप्ता उर्फ गुड्डा पिता पन्नालाल गुप्ता है आरोपी,आरोपी गिरफ्तार!

पुलिस इस कफ सीरप के आरोपी के पास आने के सूत्रों का कर रही पता,
सूत्रों की माने तो आरोपी के मामा के नाम है मेडिकल स्टोर, उसी के नाम से आती है ये अवैध कफ सीरप,

लगातार कई सालों से कर रहा है नशीली दवा का ब्यापार
सब्जी की दुकान से ज़ब्त की गयी नशे के रूप में उपयोग होने वाली कफ सीरप

आरोपी गुड्डा सब्जी के दुकान में बोरियों में भरकर रखता था कफ सीरप,
गुड्डा के धनहा में बने घर से भी जब्त की गयी नशीली कफ सीरप,

जियावन थाना प्रभारी अनिल उपाध्याय के साथ ASI रमानिवास मिश्रा, सहकर्मी प्रमोद तिवारी, उमेश द्विवेदी आदि स्टाफ ने की कार्यवाही,

0
0
0
s2smodern

munnasarkar gupta manvadhikar midea 

इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा कर दी है कि जो पत्रकारों से अभद्रता पूर्वक व्यवहार करता है या धमकाने की कोशिश करेंगा उसको 50 ,000 रुपए का जुर्माना
और 3 साल की सजा तक हो सकती है ।
 
धमकी के आरोप में गिरफ्तार लोगों को आसानी से जमानत नहीं मिलेगी इसलिए पत्रकारों से किसी भी प्रकार से अभद्रता व्यवहार न करें और पत्रकारों को सम्मान दे ।
 
सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि अगर किसी पत्रकार को किसी भी तरह की परेशानी होती है तो उनसे तुरंत संपर्क करे ।
धमकानेवाले व्यक्ति को 24 घंटे के अंदर जेल भेजा
जाएगा ।
योगी ने कहा कि पत्रकारों से मान सम्मान से बात करिए वर्ना आपके महंगा पड़ सकता हैं ।
0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending