Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

 


*🌹मानवाधिकार मीडिया🌹*

*संवाददाता-मो0 आलम*

(फैज़ाबाद)रुदौली कोतवाली में आगामी त्योहारों को शकुशल एंव शांति पूर्ण सम्पन्न कराने के उद्देश्य से प्रभारी निरीक्षक कोतवाली जयवीर सिंह ने अपने अधीनस्थों के कसे पेंच।
उक्त सम्बन्ध में कोतवाली परिसर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष सिंह वघेल के निर्देशानुसार कोतवाल रुदौली जयवीर सिंह ने अपने अधीनस्थों के साथ एक मीटिंग की मीटिंग में कोतवाल जयवीर सिंह ने कहा की शाम 6 बजे से 10 बजे तक सभी उपनिरीक्षको व सभी सिपाहियों को सड़कों पर भर्मण करते नजर आना चाहिए और भर्मण के साथ अपराधी प्रवृत्त के लोगों पर कड़ी नजर रखने का सख्त निर्देश दिया।उन्होने कहा कि त्योहार के मौके पर देर रात तक आम जनता का आना जाना लगा रहता है इसे देखते हुए कड़ी चौकसी रखी जाए।उन्होंने मुख्य सार्वजनिक स्थानों पर जनता के सहयोग से सीसी टीवी कैमरा लगवाने का आह्वान किया और कहा कि शराबियों पर कड़ी नजर रखी जाए।शराबी कोई भी व्यक्ति हो यदि नशे में मिले तो उसे तुरन्त गिरफ्तार करके जेल रवाना करें और उसकी रिहाई त्योहार बाद ही होगी कोतवाल रुदौली ने मोहर्रम,राम लीला व दुर्गा पूजा के अवसर पर महिला सुरक्षा हेतु भी कड़े निर्देश दिए उन्होंने कहा कि जिसके क्षेत्र में कोई घटना होगी उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।इस मीटिंग के अवसर पर वरिष्ठ उप निरीक्षक अखिलेश पांडे ,चौकी इंचार्ज किला विनोद कुमार सिंह,भेलसर चौकी इंचार्ज अंजेश सिंह,शुजागंज चौकी इंचार्ज अजेंद्र प्रताप सिंह,उपनिरीक्षक रंजीत सिंह,उपनिरीक्षक शमशाद अली,महिला उप निरीक्षक रेखा देवी,सहित समस्त पुलिस स्टाफ व् बी जे पी नेता पंकज शर्मा भी मौजूद थे। मीटिंग की समाप्ति पर कोतवाली रुदौली से बाराबंकी ज़िला स्थानांतरित हुए उपनिरीक्षक राजेन्द्र कुमार यादव को शुभकामनाएं देते हुए विदाई दी गई

0
0
0
s2smodern

   सद्दीक खान 
रायबरेली। किसान दिवस में जिलाधिकारी ने किसानों को कम्पोजिट फार्मिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि किसान आधुनिक तकनीकि से नगदी फसल की पैदावार ज्यादा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। फूलों की खेती करने के लिए किसानों को प्रेरित किया। जिलाधिकारी ने उद्यान अधिकारी को फरवरी-मार्च माह में फल एवं फूलों की प्रदर्शनी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन किसानों का पूरा सहयोग करेगा। इस अवसर पर किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी गयी। कृषि वैज्ञानिकों द्वारा किसानों की समस्याओं का समाधान किया गया। कृषि वैज्ञानिक डा0 ऐ0के0 त्रिपाठी ने बताया कि वर्तमान समय में धान की खेती की जा रही है। धान की पत्तियां पीली पड़ जाये तो दवा का छिड़काव करने का सुझाव किसानों को दिया गया। उन्होंने बताया कि जब भी किसान किसी पौध की नर्सरी लगाएं तो उसमें जाली अवश्य लगाएं, जिससे कीड़ों से बचाव किया जा सकता है। सभी ऋणी और गैर ऋणी किसान अपनी फसल का बीमा अवश्य कराएं।
     किसान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, उप कृषि निदेशक महेन्द्र कुमार, जिला कृषि अधिकारी रवि चन्द्र प्रकाश सहित अन्य अधिकारी व  किसान बन्धु उपस्थित रहे।
0
0
0
s2smodern

 

*🌹मानवाधिकार मीडिया🌹*

*✍संवाददाता-मो0 आलम*

( फ़ैज़ाबाद)आगामी त्यौहार मुहर्रम,दुर्गा पूजा,दशहरा को सकुशल शांति पूर्वक संपन्न कराने हेतु प्रशासन ने कमर कस ली है।
ए डी एम प्रशासन शिव कुमार शर्मा,एस पी आर ए संजय के नेतृत्व में एस डी एम रूदौली गिरजेश चौधरी,सी ओ धनंजय सिंह कुशवाहा,कोतवाल जयवीर सिंह,वरिष्ठ उप निरीक्षक अखिलेश पांडेय,चौकी इंचार्ज किला विनोद कुमार सिंह,शमशाद अली,मनोज,प्रदीप सिंह,महिला उप निरीक्षक रेखा देवी सहित समस्त पुलिस प्रशासन के साथ रूदौली के मुख्य मार्गो पर फ्लैग मार्च किया।
ए डी एम प्रशासन व् एस पी आर ए के नेतृत्व में कोतवाली से निकल कर नवाब बाजार,टेढी बाजार,मंगल बाजार,पुराना बाजार,कटरा होते हुए हनुमान किला व हनुमान किला से दरगाह रोड़ होते हुए मुहर्रम के जुलूस का रूट देखते हुए रामलीला मैदान का मुआयना किया।
इस अवसर पर एस पी आर ए श्री संजय ने कहा कि प्रशासन की पैनी नज़र शरारती तत्वो पर है उन्हें चिन्हित भी किया जा चुका है ज़रुरत पड़ने पर शरारती तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।इस मौके पर केंद्रीय दुर्गा पूजा व् राम लीला समन्वय समिति के उपाध्यक्ष रवि प्रकाश गुप्ता व् महामंत्री दुर्गेश चंद्र श्रीवास्तव व अब्दुल जब्बार एड्वोकेट दीपक बंसल व् तारिक़ रुदौलवी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

0
0
0
s2smodern

रायबरेली ऊंचाहार । बुखार के कारण मरे रोजगार सेवक की विधवा को रोजगार सेवक संघ द्वारा सहायता राशि दी गयी है। यह राशि खंड विकास अधिकारी के द्वारा प्रदान की गयी क्षेत्र के गाँव फूल की बाग निवासी रोजगार सेवक अजय मौर्य की बिगत दिनो बुखार से मौत हो गयी थी। मंगलवार को खंड विकास अधिकारी राम सागर यादव, रोजगार सेवक संघ के अध्यक्ष राज करन तिवारी उनके घर पहुंचे। और मृतक की बेवा को संघ की ओर सहायता राशि की चेक प्रदान की इस मौके पर अमरेन्द्र पाण्डेय, विजय सिंह, पूनम शुक्ल, योगेश कुमार आदि मौजूद थे।

0
0
0
s2smodern

रायबरेली। जिला सेवायोजन कार्यालय रायबरेली में एक दिवसीय आन लाइन रोजगार मेले का आयोजन दिनांक 27.09.2017 को किया जा रहा है। रोजगार मेले में पांच कम्पनियाॅ रघुबंशी प्रा0 लिमिटेड गुडगाॅव, श्री राजस्थान सिन्टेक्स लिमिटे,डॅूगरपुर,पोण्टी चड्ढा फाउडेंशन नोएडा, यूरेका फोब्र्स लि0 लखनऊ,रुचि बायोप्लान्टेक प्रा0लि0 कानपुर प्रतिभाग कर रही है।  कक्षा 5 से स्नातक तथा वेल्डर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिक, व्यवसाय में आई0टी0आई0 अभ्यर्थी सेवायोजन विभाग के पोर्टल http://sewayojan.up.nic.in   पर आनलाइन आवेदन कर सकते है। कम्पनियों के भर्ती हेतु पद, सेवा शर्ते योग्यता आदि का विवरण वेब पोर्टल पर तथा कार्यालय के सूचना पट पर उपलब्ध है। पंजीकृत अभ्यर्थी अपना बायोडाटा किसी भी कार्य दिवस में  कार्यालय में जमा कर सकते है।  यह जानकारी जिला सेवा योजन अधिकारी ने दी है

0
0
0
s2smodern

रायबरेली । लालगंज तहसील दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के द्वारा की गयी। एडीएम ने उपजिलाधिकारी राजेश प्रसाद तिवारी के सहयोग से तहसील दिवस मे आये फरियादियों के प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई करते हुये शीघ्र न्यायोचित कार्यवाही का भरोसा जताया है। मलपुरा निवासी दीपक व सुरेश ने ग्राम पंचायत की मनमानी के खिलाफ गुहार लगाते हुये कहा कि ग्राम पंचायत ने सरहंगी वष उसकी भूमिधरी जमीन से चकरोड निकाल दिया है। जोगापुर की सुमन पत्नी देशराज ने आवास दिलाये जाने की गुहार लगायी है। वहीं मानपुर के जगदीश सिंह ने कुम्हरौडा निवासी अजय प्रताप के खिलाफ उसके मकान व दुकान पर जबरन कब्जा कर ले जाने की षिकायत करते हुये कब्जा दिलाये जाने की गुहार लगायी है। पूरे मालिन मजरे रामपुर कला के रमेस सैनी ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत मिले शौचालय की दूसरी किस्त दिलाये जाने की मांग की है। तहसील दिवस मे आये सभी प्रार्थना पत्रों पर समय से कार्यवाही किये जाने के बाबत एडीएम ने अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा निर्देष दिया है। इस अवसर पर तहसीलदार डाॅ0 जगन्नाथ सिंह, नायब तहसीलदार राम किषोर वर्मा, कोतवाली प्रभारी रवेंद्र सिंह, ईओं अजीत कुमार बागी समेंत संबधित विभागो के अधिकारी मौजूद रहे।

0
0
0
s2smodern

रायबरेली। कर्बला के शहीदों का ग़म मनाने के लिए अज़ादार तैयार हैं इमामबाडे़ की सफाई, रंगाई हो चुकी है। जिन इमामबाड़ों में 2 महीने आठ दिन मज़लूम ह़ुसैन ताज़ियों म की रुह़ को जिन्दा रखा है।  अंजुमन सज्जादिया के मीडिया प्रभारी मीसम नक़वी ने बताया कि मोहर्रम के पहले अ़शरे का आग़ाज़ बृहस्पतिवार के दिन इस्तेक़बालिया जुलूस से होगा।  जिसमें कज़ियाना स्थित सफ़ी अ़ब्बास के घर पर रात में 08 बजे मजलिस होगी उसके बाद मातमी जुलूस निकलेगा जो अपने क़दीमी रास्तों से होता हुआ इमामबाड़ा मीर मुज्तबा ह़ुसैन में समाप्त होगा उसके बाद पहली मोहर्रम को मातमी जुलूस, अ़लम व ताज़िया का जहानाबाद चैकी के निकी शक्ल में मेहमान रहेंगें और अज़ादार मजलिस, मातम करके अज़ीम कु़र्बानियों को याद करेंगें।  जिन कुर्बानियों ने आज तक इस्लाकट से रात 08 बजे निकलेगा जो कहारों का अड्डा, खिन्नी तला, जोशियाना पुल होता हुआ खालिस हाट स्थित इमाम बाड़ा मीर वाजिद अ़ली में समाप्त होगा।
0
0
0
s2smodern

    एसके0 सोनी 

रायबरेली । कन्धई पुत्र रामलाल निवासी नरौका थाना भदोखर ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर गांव निवासी राजेश पुत्र कल्लू पासी पर आरोप लगाया है कि प्रार्थी की पुत्री रोहिनी उम्र 14 साल को बुरी नियत से लड़की के हाथा पाई कर उसकों नाले में गिरा दिया। यह घटना उस समय की है जब लड़की गांव के बाहर घर से अपनी बकरियां चारने जंगल गई हुई थी। उक्त घटना की शिकायत लड़की ने अपने घर वालों से बताई तो घर वालों ने 100 नम्बर पर सूचना दी सूचना पर सौ नम्बर आयी और लड़की के साथ उसके घर वाले भी भदोखर थाने गये लेकिन रिपोर्ट विपक्षी के खिलाफ नहीं दर्ज की गई। पार्थी ने पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाई एवं विपक्षी सरहंग एवं दबंग है उनसे उनकी जानमाल की रक्षा एवं न्याय के लिए भी गुहार लगाई।

0
0
0
s2smodern

    एसके0 सोनी 
 
रायबरेली। सेन्ट्रल बार एसोसिएशन रायबरेली के पूर्व अध्यक्ष ओ0पी0 यादव के नेतृत्व में अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी को एक माँग-पत्र सौंपकर नगर पालिका परिषद की मतदाता सूची में अल्पसंख्यकों के नाम हटाये जाने की जाँच की माँग की।  जिलाधिकारी को दिये गये माँग-पत्र में लिखा गया है कि कुमार कमलेश प्रमुख सचिव के हस्ताक्षर से दिनांक 06 मई 2017 को अधिसूचना जारी हुई जिसमें उल्लेख है कि ‘‘उत्तर प्रदेश शासन नगर विकास अनुभाग-1 संख्या-2335/नौ-1-2017-251 परि/2017 लखनऊ: दिनांक 06 मई 2017 अधिसूचना उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम, 1916 (उत्तर प्रदेश अधिनियम संख्या-2 सन् 1916) की धारा-11ख के अधीन शक्ति का प्रयोग करके राज्यपाल, उक्त धारा की उपधारा (2) के अधीन अधिसूचना संख्या-1215/नौ-1- 2017-251 परि/2017 दिनांक 14 अप्रैल 2017 द्वारा गजट में प्रकाशित आदेशों के अनुसरण में प्राप्त आपत्तियों पर विचार करने के पश्चात् नगर पालिका परिषद, रायबरेली जिला रायबरेली के नगर पालिका क्षेत्र को इसके साथ संलग्न अनुसूची के स्तम्भ-2 में यथा उल्लिखित 34 वार्डो में विभाजित करते हैं।  प्रत्येक वार्ड का विस्तार ऐसा होगा, जैसा उक्त अनुसूची के स्तम्भ-3 में उसके समक्ष उल्लिखित है।
    इस अधिसूचना के अनुक्रम में शैलेन्द्र कुमार सिंह विशेष सचिव के हस्ताक्षर से संख्या/एल.बी.सी.-अधिसूचना प्र/2017 दिनांक 08 मई 2017 से जो अनुसूची प्रकाशित की गयी।  उस अनुसूची के कक्ष संख्या-2 किसुनपुर राय के स्तम्भ-3 में कक्ष विस्तार में जिन मोहल्लों का नाम अंकित है, उसमें 1- किसुनपुर 2-रायपुर 3-बरईपुर, 4- अहियापुर, 5- हनुमंतपुरम् आं, 6- अलीमियां कालोनी, 7- सैय्यद नगर का मतदाता सूची प्रकाशित की गयी है, उस मतदाता सूची में अली मियाँ कालोनी एवं सैय्यद नगर मोहल्ले का नाम ही गायब है। मतदाता सूची से अल्पसंख्यकों के नाम हटाये जाने के लिए मात्र एक उदाहरण पर्याप्त है, जिसमें एक व्यक्ति नहीं बल्कि दो मोहल्लों के नाम नदारत है, जिसमें अधिकांश आबादी अल्पसंख्यकों की है, कहीं यह कार्य भाजपा सरकार के इशारे पर तो नहीं हो रहा है।
    ओ0पी0 यादव ने माँग की है कि नगर पालिका परिषद की मतदाता सूची से हटाये गये अल्पसंख्यकों के नाम जाँच कराके जोड़वाये जायें एवं इस मतदाता सूची के तैयार करने में की गयी अनियमितता की जाँच कराई जाये।
    अधिवक्ताओं के प्रतिनिधि मण्डल में आर0पी0 सिंह, संदीप पाल, समर बहादुर, राम शरन वर्मा, रामशंकर लोधी, अरविन्द कुमार बाजपेयी, विजय कुमार यादव, चन्द्र कुमार यादव, मनोज कुमार यादव, शशि कुमार यादव, सुरेश गिरी, राम लखन सिंह, राम गुलाम, जय सिंह यादव, राजेश यादव, राजेन्द्र कुमार आदि लोग शामिल थे। 
0
0
0
s2smodern

तहसील राजातालाब में प्राथमिक उपचार केंद्र का उद्घाटन हुआ

 

 

वाराणसी:-19/9/17  तहसील राजातालाब में फर्स्ट ऐड शेल ( प्राथमिक उपचार केंद्र)

 का मुख्य राजस्व अधिकारी पुलिस अधीक्षक ग्रामीण उप जिलाधिकारी राजातालाब महोदया  द्वारा  रिबन काटकर उद्घाटन किया गया।

 

 तहसील परिसर में फर्स्ट एड सेल खुल जाने से तहसील परिसर में कार्यरत कर्मचारियों , अधिकारियों व अधिवक्ता गण तथा फ़रियादी गण व समस्त क्षेत्रीय जनता के  लिए प्राथमिक उपचार में अत्यधिक सुविधा रहेगी आज तहसील परिसर में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी महोदय के यहां से आए हुए डॉक्टरों द्वारा शुगर बीपी  इत्यादि रोगों का निशुल्क जांच कर दवाइयां दी गई। 

 

काफी संख्या में लोगों द्वारा स्वास्थ्य जांच कराकर लाभ उठाया ग

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending