Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

गोवर्धन- कल मानवाधिकार मिशन के तत्वावधान में परिक्षा केन्द्र दीपक विद्या मन्दिर पाली में लगभग 1600 परीक्षार्थियों सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन मानवाधिकार मीडिया के मथुरा ब्यूरो संवाददाता अमन रावत,मनोज शर्मा, पत्रकार पवन कौशिक के द्वारा कराया गया। जिसका संयोजन पंकज सिंह सागर ने किया। परीक्षा को सम्पन कराने में वहाँ उपस्थित प्रधानाध्यापक भारत सिंह सागर की देखरेख में उनके सहयोगी  अध्यापकों दीपक कौशिक,टिंकू सैनी, जगपाल ,अजय एवं अन्य अध्यापकों व सहयोगी कार्यकर्ताओं सतीश प्रधान आन्यौर, अरविंद प्रधान गाँठोली,सत्तो प्रधान, भूतपूर्व प्रधान मुकेश कौशिक,किशनो भैया, बलभद्र मुखिया जी ,प्रहलाद शर्मा ,राजू मुखिया,बॉबी सागर, बंशी शर्मा, रवि कौशिक,सचिन शर्मा,विवेक,सोनू,पवन मुखिया,भार्गव,रेवत शर्मा ,पवम शर्मा,डब्बू, नरेन्द्र,विशाल,आदि।

0
0
0
s2smodern

रायबरेली। सलोन तहसील स्थित समसपुर पक्षी बिहार की झील मे फैली जल कुम्भी को निकाले का कार्य जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री के दिशा निर्देशन में किया जा रहा है। 799.37 हेक्टअर में फैली समसपुर पक्षी बिहार के 650 हेक्टअर में पानी है, जिसमें 450 हेक्टअर में जलकुम्भी आ गयी है। सर्दियों के मौसम में यहां पर साइबेरिया, मंगोलिया तिब्बत, सेन्ट्रल ऐशिया, लद्दाख तथा चीन से बड़ी संख्या में विभिन्न प्रकार के पक्षी यहां आते है लेकिन झील में ज्यादातर क्षेत्रफल में जलकुम्भी होने के कारण पक्षी का आगमन काफी कम हो रहा है इसको गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी रायबरेली ने शीघ्र जलकुम्भी निकालने के निर्देश दिये। 
जिलाधिकारी के निर्देशन में एवं ए0पी0 सिन्हा वन संरक्षक लुप्त प्राय परियोजना लखनऊ, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी रायबरेली तुलसीदास शर्मा, वन जन्तु प्रतिपालक लुप्त प्राय परियोजना लखनऊ सुरेश चन्द्र राजपूत, क्षेत्रीय वन अधिकारी समसपुर पक्षी बिहार तथा समस्त पक्षी बिहार स्टाफ तथा मत्स्य पालक दिनेश कुमार के प्रयासों से झील से जलकुम्भी निकालने का कार्य युद्ध स्तर पर प्रारम्भ किया गया।
0
0
0
s2smodern

दवा लेने जा रही महिला की ट्रक के कुचलने से मौत ।
चौबेपुर (वाराणसी )
क्षेत्र के गौराउपरवार गांव निवासी वीरू निषाद की पत्नी सरोज निषाद 30वर्ष घर से दोपहर दवा लेने के लिए चौबेपुर बाजार आई थी कि चौबेपुर चौराहे पर बालू लदी ट्रक की चपेट में आ गई । घायलावस्था में उन्हे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया ।महिला को तीन बेटे हैं । पति मछली मारकर आजीविका चलाता है ।ट्रक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है ।वही ड्राइवर फरार हो गया ।

0
0
0
s2smodern

रायबरेली / सलोन। लगभग दो वर्षो से सलोन रजबहा में जमी सिल्ट क्षेत्र के किसानो के लिये अभिशाप बन गयी है। क्षेत्र के किसानो को पहले नहरो, माइनरों तथा रजबहो में पानी छोड़े जाने के लिये उच्चाधिकारियों से गुहार लगानी पड़ती है। बाद में बड़ी मिन्नत के बाद विभाग ने नहरो में पानी छोड़ भी दिया तो नहरो में जमा सिल्ट किसानो को सिचाई करने में बाधा उत्पन्न कर रहा है। सलोन विकास क्षेत्र के सलोन रजबहा में लगभग 60-70 फिट सिल्ट जमा होने के बाद क्षेत्र के दर्जनों गांवो के किसानो को सिचाई से वंचित होना पड़ रहा है।ग्राम सभा भवानीपुर, लालापुर, मोहम्दाबाद, राजापुर माफ़ी, घोसी का पुरवा, उसरी, अवना समेत दर्जनों गांव के किसानो का कहना है कि रजबहे में सिल्ट जमा होने के बाद सिचाई के लिये पानी नही मिल रहा है। जिसके चलते क्षेत्र के किसान होरीलाल पासी, धर्मेश मौर्या, मुन्नू मौर्या, चौधरी सऊद, राजेश कुमार समेत सैकड़ो किसानो की फसल सूख रही है। किसानो ने बताया कि ग्राम सभा के किसानो को खेत की सिचाई के लिये नहर व रजबहे के पानी का ही सहारा बना रहता है। किसानो ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर रजबहे व माइनरों में जमी सिल्ट को साफ कराये जाने की मांग की है।

0
0
0
s2smodern

  • अमेठी थाना क्षेत्र शुकुल बाजार से रानीगंज जाने वाली रोड के पास सथिन चौराहे पर एक अज्ञात बुलेरो ने महिला को मारी टक्कर महिला गंभीर रूप से घायल ।
0
0
0
s2smodern

रायबरेली। जिला मजिस्ट्रेट जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री एवं पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीणा ने नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 चुनाव के सम्बन्ध में फ्लाइंग स्क्वाड के साथ आज यहां बचत भवन में बैठक की।
    बैठक में श्री खत्री ने कहा कि प्रशासन फ्लाइंग स्क्वाड को प्रयाप्त फोर्स उपलब्ध करायेगा। अगर कोई समस्या जिसका समाधान करने में समस्या आती है तो तुरन्त अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराये। मजिस्ट्रेट/पुलिस बल की सहायता से संदिग्ध वाहनों को रोक कर तलाशी करें और अवांछित वस्तु पाये जाने पर उसे जब्त कर उचित कानूनी कार्यवाही करेंगे। सभी चुनावी सभाओं की वीडियों ग्राफी करायी जाये जिसमें समय व दिनांक भी आ जाये। इसकी तीन सी0डी0 तैयार कराये। उन्होंने बताया कि चुनाव के समय बिना किसी प्रमाण के दो लाख रूपये से अधिक कैश लेकर कोई न निकले। डेढ लीटर से अधिक शराब लेकर चलना प्रतिबन्धित है। उन्होंने फ्लाइंग स्क्वाड टीम को बताया कि यह भी ध्यान रखे कि प्रत्याशियों द्वारा किसी भी प्रकार का प्रलोभन मतदाताओं को न दिया जाये प्रत्याशियों द्वारा प्रेस कान्फ्रेस निस्पक्षता पूर्वक हो एवं आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन न हो, उल्लंघन करने वालो पर सख्त कार्यवाही करें। 
0
0
0
s2smodern

  दिलीप तिवारी 

अमेठी | शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में पारा चौराहे के पास सघन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है | जिसमें तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया, उनके पास चोरी की 6 बाइक और एक इंडिका कार बरामद हुई है | उन लोगों के पास तीन तमंचे चार कारतूस पुलिस को मौके से प्राप्त हुआ | गैंग का मुख्य अभियुक्त अमित तिवारी अभी फरार है |
थाना अध्यक्ष विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि इन लोगों का यह गोरखधंधा काफी दिनों से चल रहा था पुलिस को इन लोगों की काफी दिनों से तलाश थी ,यह सभी हिस्ट्रीशीटर बदमाश है l

0
0
0
s2smodern

रायबरेली। जिला मजिस्ट्रेट/जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री ने आज बचत भवन में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 चुनाव के सम्बन्ध में राजनैतिक दलों के साथ बैठक की। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीणा एवं निर्वाचन कार्य से सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।
    इस अवसर पर श्री खत्री ने राज नैतिक दलों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रशासन का उददेश्य चुनाव को शुचिता पूर्वक, निस्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराना है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा दिये गये आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः पालन करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में फ्लाइंग स्क्वाड की टीम का भी गढ़न किया गया है जो चुनाव से सम्बन्धित महत्वपूर्ण स्थलों एवं कार्यो माॅनीटरिंग करेंगे।
    इस अवसर पर श्री मीणा ने कहा कि आर्दश आचार संहिता का पालन न करने पर सम्बन्धित के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस संहिता से केवल राजनैतिक दल ही नही बंधे हैं। वरन सरकारी कर्मी, पुलिस बल एवं आम जनता सभी को इस आचार संहिता का पालन करना जरूरी है और हमारा पूरा तंत्र इस कार्य के लिए कटिबद्ध है कि हमारे स्तर से सभी दलों के साथ एक सा व्यवहार हो, निष्पक्षता ही हमारा ध्येय है। उन्होंने कहा कि हमारा 144 का उल्लंघन किसी भी स्थिति में न होने पाये। सोशल मीडिया में जाति, धर्म एवं समुदाय पर किसी प्रकार का कमेन्ट्स न किया जाये। न्यूसेंस क्रियेट करने वाले, आचार संहिता का पालन न करने वालों की सूचना डायल 100 में करें। चुनाव प्रक्रिया प्रभावित करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि हर सम्बनिधत व्यक्ति पर नज़र रखी जा रही है। बैठक में उ0प्र0 राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता नाम के पुस्तिका भी राजनैतिक दलों को दी गयी।
0
0
0
s2smodern

 रायबरेली। बाल दिवस के अवसर पर दुर्गा इण्टरमीडिएट कालेज में प्रारम्भ हुई खेलकूद प्रतियोगिता का भव्य समापन हुआ।  समापन समारोह पर मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति पुरस्कृत स्काउट ट्रेनर लक्ष्मीकान्त शुक्ल व प्रधानाचार्य, वैदिक इण्टर कालेज जयशंकर बाजपेई ने दीप प्रज्जवलन व सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।  सभी विजयी खिलाड़ियों ने सर्वप्रथम आये हुए अतिथियों की सलामी ली।  सलामी के पश्चात् सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रारम्भ हुए।  नर्सरी व के0जी0 के बच्चों ने सरस्वती वन्दना से सभी आये हुए अतिथियों का मन मोहा।  इसके पश्चात् आराध्या, अन्वी, वैष्णवी व प्रियांशी ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया।  
        मुख्य अतिथि के सामने छात्रों के खो-खो का फाइनल मैच हुआ, जिसमें आये हुए अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।  दुर्गा किंग व दुर्गा फाइटर के बीच खेले गये मैच में दुर्गा किंग ने विजय हासिल की।  खेलकूद महोत्सव में विज्ञान प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया, जिसमें सौरभ शर्मा द्वारा बनाया गया वैक्यूम प्रेशर व स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की काफी सराहना हुई।  गोला फेक में दिवाकर चैधरी प्रथम, विवेक द्वितीय, ऊँची कूद में आकाश वर्मा प्रथम, मुख्य द्वितीय, बैडमिन्टन डबल्स में अनामिका व रिया की जोड़ी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।  
        खेलकूद प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आये हुये समस्त खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।  छात्रों में चक्का फेंक, गोला फेंक व खो-खो प्रतियोगिता में प्रथम रहे दिवाकर चैधरी चैम्पियन बने, जबकि छात्राओं में अनामिका चैधरी ने सबसे ज्यादा अंक प्राप्त करके चैम्पियन का खिताब अपने नाम किया।  मुख्य अतिथि लक्ष्मीकान्त शुक्ल ने खेलकूद प्रतिगता की जमकर तारीफ की।  
        इस अवसर पर राजीव भार्गव, मुक्ता भार्गव, मनीष शुक्ला, जे0पी0 गुप्ता, राजेन्द्र मिश्रा, सियाराम सिंह, शकुन मिश्रा, अवनीश शुक्ला, विकास साहू, वकील अहमद आदि गणमान्य उपस्थित रहे। 
0
0
0
s2smodern

- सामने आयेगी छिपी प्रतिभा, सिर पर सजेगा खुबसूरती का ताज

लखनऊ। विवाहित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाकर उन्हें प्रतिभा प्रदर्शन का मौका देने वाला 'एलीट क्लब' अपनी पहली सालगिरह बड़े ही रोमांचक अंदाज में मनाने जा रहा है। महिला सशक्तिकरण पर काम कर रहा 'एलीट क्लब' अपनी पहली साल गिरह पर 'मिसेज नॉर्थ इंडिया-2017Ó का आयोजन कर रहा है। इसके लिए कानपुर, लखनऊ जैसे विभिन्न शहरों में हुए ऑडिशन में प्रतिभागियों को सलेक्ट किया गया है, जो आगामी 17, 18 और 19 नवम्बर को पटियाला में होने जा रहे इस ब्यूटी कांटेस्ट में भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता के लिए करीब 400 से अधिक प्रतिभागियों ने ऑडिशन दिया था। जिसमें केवल 57 प्रतिभागी फाइनल के लिए सलेक्ट हुए।   

400 प्रतिभागियों में 57 हुए सलेक्ट

आयोजन की जानकारी देते हुए एलीट क्लब की अध्यक्ष गुनप्रीत कहलॉन कोहली ने बताया कि पटियाला में होने वाले इस आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। "मिस दिवा भारत-2015" रह चुकी लखनऊ की दिशा संधू (संस्थापक-इमेज सीकेर्स) और नैंसी घुम्न (संस्थापक-रेनबो एनजीओ) भी इस प्रतियोगिता के आयोजन का प्रमुख हिस्सा हैं। श्रीमती कोहली ने बताया कि पिछले साल 19 नवंबर 2016 को हमने एलीट क्लब शुरू किया था और इस साल इसकी हमारी पहली साल गिरह है। जिसे भव्य तरीके से मनाया जा रहा है। चूंकि क्लब की शुरूआत पटियाला से हुई थी इसलिए हम पहला आयोजन यहीं से कर रहे हैं। लखनऊ, कानपुर सहित उत्तर भारत भर से 57 प्रतियोगी इसमें भाग ले रहे हैं। जो अपने घरेलू कौशल के अलावा अंदर की छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस इवेंट की ज्यूरी और ग्रूमिंग पार्टनर मिस दिशा संधू अपने पर्सनालिटी, कम्युनिकेशन, इमेज, कॉन्फिडेंस बिल्डिंग और पर्सनल स्टाइल पर प्रतिभागियों को ग्रूम करेंगी। रेनबो एनजीओ की संस्थापक श्रीमती नैंसी घुम्न बताया कि उत्तर भारत सौंदर्य प्रतियोगिता यह आयोजन पटियाला में इस तरह का पहला है। 

बोली ग्रूमिंग पार्टनर मिस दिशा संधू 

इमेज सीकेर्स की संस्थापक व 'मिस दिवा भारत-2016' रह चुकी लखनऊ की दिशा संधू ने कहा कि ब्यूटी पेजेंट (सौन्दर्य प्रतियोगिता) में केवल विवाहित महिलाएं ले सकती हैं। उन्होंने कहा कि शादी के बाद कई बार  महिलाओं के सपने दब जाते हैं। इस प्रतियोगिता का मकसद उनके अंदर यह विश्वास जताना है ताकि वे     अपने सपनों को शादी के बाद भी पूरा कर सकें। इसके लिए हम महिलाओं में आत्मविश्वास पैदाकर  उन्हेंप्रतियोगिता के लिए तैयार करते हैं। साथ ही मेकअप की व्यवस्था और रहने का प्रबंध भी करते हैं। इसके लिए हमारी संस्था के माध्यम से बहुत कम खर्च आता है जबकि दूसरी जगह 20-25 हजार प्रतिभागियों को खर्च करने पड़े हैं। यहां दो हजार ही है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के क्राउन की लांचिंग लखनऊ में ही हुई है। 

ये ज्यूरी टीम करेंगी प्रतिभागियों को जज

इस प्रतियोगिता की ज्यूरी टीम में बिनु ढिल्लों (प्रसिद्ध पंजाबी अभिनेता), निर्देशक व अभिनेता श्रीमती सुनीता लेखमाला (पंजाब विश्वविद्यालय), दिशा संधू (संथापक इमेज सीकेर्स मिस दिवा भारत-2016), निधि सरदाना (प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर), श्रीमती रश्मि सचदेवा (मिसेज यूनिवर्स), हैरी सचदेवा (निदेशक/निर्माता) शामिल हैं। 

ब्रिटिश उच्चायुक्त होंगे चीफ गेस्ट

इस आयोजन के मुख्य अतिथि ब्रिटिश उच्चायुक्त एंड्रयू अर्या होंगे। जबकि गेस्ट ऑफ आनर के तौर पर महाभारत से गिरजा शंकर, बिग बॉस से नवीन प्रकाश और पंजाब विश्वविद्यालय से डा. प्रभलीन मौजूद रहेंगे। 

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending