Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

मानवाधिकार मिडिया सोनभद्र ओबरा/महाप्रबंधक ए के सिंह और सिविल प्रबंधक आरके सिंह और सिविल के उच्च अधिकारी इंजीनियर आरपी मल, इंजीनियर संजय महतो के नेतृत्व में भूतपूर्व सैनिक के सिक्योरिटी इंचार्ज एसके सिंह और उनकी पूरी टीमऔर कुछ बोर्ड कर्मचारी जो बचे हैं उनको 2 दिन का समय दिया गया है और सिविल के कर्मचारियों के द्वारा पानी का कार्य दरवाजा मेंटेनेंस का कार्य वाटर पैकेज का कार्य बड़े ही तेजी से किया जा रहा है। और जब तक का समय दिया गया है रहवासियों को उस समय के अंदर आवास खाली कर दें नहीं तो रूम खाली करने के लिए अन्यथा रूम ना खाली करने पर उनका भी सामान घर से बाहर निकाल दिया जाएगा। भूतपूर्व सैनिक के कर्मचारी अपने कार्य के प्रति बहुत सक्रिय हैं यह दिन-रात पेट्रोलिंग कर ओबरा क्षेत्र की सुरक्षा में लगे रहते हैं इनके ओबरा सोनभद्र में आने से ओबरा में चोरी और अराजतत्वों के अड्डाओ पर अंकुश लगाया। और ओबरा के हर सेक्टरों में अवैध तरीके से बोर्ड के कमरो को कब्जा कर काफी वर्षों से रह रहे हैं उनको भी बाहर निकाला गया इस कार्य को पूरा करने में सिक्योरिटी इंचार्ज एस के सिंह की अहम भूमिका रही है।

संवादाता
मुस्ताक अहमद

0
0
0
s2smodern

नरपतपुर सरकारी अस्पताल में चौकीदार के चौकीदारी में चोरी         

 

चौबेपुर ( वाराणसी) स्क्रीच टी बी खोजो अभियान का चोरो ने निकली हवा.                           ==================== 

           बीती रात नरपतपुर सरकारी अस्पताल में टीबी से सम्बन्धित दवाओ की ताला तोड़ कर चोरी हुई चौकीदार लल्लू पहरेदारी कर रहे थे नींद आ जाने पर न जाने कब ताला चटका उनको इसकी खबर तक नहीं लगीं , सुबह आठ बजे जब टी बी हेल्थ विजिटर आन्नद कुमार आ ये और अपनी वायोमैट्रिक हाजरी बनाने के बाद जब अपने इंजेक्शन कक्ष में गये तो ताला टूटा देख आवाक रह गये जब अन्दर देखा तो मौके से स्फूटमकफ पचीस सौ पीस, स्टैप्सोमासिन इंजेक्शन छ सौ वायल, ग्लासस्लाइड तीन हजार पीस , ताला तोड़ कर चोरी हो चुकी थी इसकी सूचना अपने अधिनिस्त अधिकारी को दे कर चौबेपुर थाने जा कर सूचना दर्जकराया टी बी विजिटर आन्नद कुमार  पी एच सी होने के कारण नाइट ड्यूटी करने वाली नर्स दहसत में हैं ।कल से ही शुरूआत होनी है टी बी खोजो अभियान की  चोरो ने निकली हवा ।डॉ ए के सिंह पत्रकार ( मानवाधिकार मीडिया)

0
0
0
s2smodern

आज दिनांक 23 फरवरी दिन शुक्रवार प्रातः 8:00 बजे वाराणसी बाबा काल भैरव और  गढ़वाली टोला में औचक निरीक्षण किया काल भैरव क्षेत्र में  पानी की समस्या थी जिस पर जलकल के अधिकारी को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द पानी कि क्षेत्र मे  समस्या दूर हो वहां पर सीवर, स्ट्रीट लाइट और साफ सफाई के लिए भी नगर आयुक्त डॉ सुनील बंसल जी से कहा कि जल्द से जल्द क्षेत्र की सारी समस्या दूर हो उसके बाद गढ़वाली टोला पहुंची गढ़वाली टोला में गंदगी को देखकर नगर आयुक्त से नाराजगी जाहिर की और कहा कि हर संभव क्षेत्र में साफ सफाई प्रतिदिन होना चाहिए इसके बाद संगठा माता मंदिर के पास पहुंची वहां बंद पड़े हैंडपाइप को रिबोर कराने को कहा और गलियों के रास्ते को भी दुरुस्त करने को कहा इसके बाद मणिकर्णिका घाट के सब्जी मंडी के पास पहुंची और गंदगी को देख कर नगर आयुक्त से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि दूर दराज से शवयात्री इसी मार्ग से जाते हैं और यहां पर इतनी गंदगी और रास्ते भी ठीक नहीं है इसे जल्द से जल्द ठीक कराने को कहा और यात्रियों को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए क्षेत्र की स्ट्रीट लाइटें भी ठीक  हो जाए इस पर भी ध्यान दे।

0
0
0
s2smodern

42 लाख रुपये की लागत से चमकेगी रमना गांव की सड़क ।

 

 

                    वाराणसी-आज सूबे के खाद्य प्रसंस्करण ,होमगार्ड्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)-अनिल राजभर ने अपने विधानसभा शिवपुर के चिरईगांव ब्लाक के रमना गांव के प्राथमिक स्कूल से अनुसूचित बस्ती होते हुए रमना गांव तक पक्की सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया ।साथ मे वहाँ पर उपस्थित अपने क्षेत्र के सभी लोगो से कहा कि मेरी प्राथमिकता है कि हर गांव की समस्या को दूर करना मेरा प्रथम कर्तव्य है और मैने जो संकल्प लिया है कि मेरी विधानसभा स्मार्ट विधानसभा बने उस संकल्प पर निरन्तर आगे बढ़ रहा हु।यह सड़क पूर्वांचल विकास निधि के तहत 950 मीटर लम्बी सड़क बनेगी ।इस मौके पर पवन चौबे,तिलकधारी राजभर,संजय गुप्ता ,बाला लखेन्द्र राजभर,अशोक प्रजापति,बृजेश पाण्डेय, शेखर राजभर,नन्दलाल आदि लोग रहे ।   डॉ ए के सिंह पत्रकार( मानवाधिकार मीडिया) चौबेपुर

0
0
0
s2smodern

 ट्रक और ट्रैक्टर में भिङन्त लोग बाल ,बाल बचे। 

______________________  

 चहनिया (चन्दौली)सैदपुर चहनिया मार्ग पर गुरेरा पुल के पास गुरुवार की रात्रि में ट्रक और ट्रैक्टर से  भिङन्त  हो जाने के कारण ट्रक क्षतिग्रस्त हो गई। तथा ट्रक व ट्रैक्टर चालाक बाल,बाल बच गए। ट्रक 

सैदपुर से चन्दौली की तरफ जा रही थी और आगे,आगे ट्रैक्टर चल रहा था कि अचानक ट्रक चालक को झपकी आ जाने से वह ट्रैक्टर में भिङ गया जिससे ट्रक नं UP54 D 4241 बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जिसमें कोई  हताहात नहीं हुआ। 

सुबह ट्रक को ग्रामीणों ने मार्ग से खींचकर बाहर हटाया।

मानवाधिकार मीडिया व चंदौली आकाश मिश्रा

0
0
0
s2smodern


मैनपुरी में लोगो ने एक नयी पहल देखी। समाज में हेय दृष्टि से देखे जाने वाले किन्नर आज सड़कों पर उतरे और लोगो को हेलमेट के लिए जागरूक किया। नेहा,काजल और प्रीति नामके किन्नर जब लोगो से सवाल पूछते, उनको जागरूक करते और झप्पी देते तो लोग सोचने पर मजबूर हो जाते।
एक पत्नी ने शिकायत की कि वो तो रोज कहती है,लेकिन उनके पति नहीं मानते तो पति महोदय की खूब क्लास लगायी गयी। पति  महोदय न केवल हेलमेट खरीद कर लाये,वरन पत्नी ने इस शुभ काम से खुश होकर नेग भी दिया। बोली- जो काम हम नहीं कर पाए वो आप लोगो ने चुटकी में कर दिखाया।
ऐ डी एम् श्री बी राम ने भी जेल तिराहा पहुच कर अभियान का निरीक्षण किया और तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिस नेक नीयत से मैंनपुरी में काम हो रहा है,वो कही और देखने को नहीं मिला।
जब लोगो को पता चला की किन्नर आज सड़कों पर जगरूकता अभियान चला रहे है, तो लोग बड़ी संख्या में देखने पहुँचे और परिवहन विभाग की नयी पहल और सोच को सलाम किया। हेलमेट पहनाने किन्नर उतरे सड़कों पर तो,ऐ डी एम् ,सीओ सिटी उपजिलाधिकारी सदर की मौजूदगी में 110 लोगो का चालान।
परिवहन और पुलिस ने मिलकर 110 वाहनो का चलान किया, जिसमे 90 हेलमेट और 20 seat belt के चालान हुए। आज का अभियान करहल चौराहा, कोतवाली,भावत चौराहा और जेल तिराहे पर चलाया गया। अधिकारियो ने ये तय किया है कि इस अभियान में विकलांगों और वृद्ध आश्रम के लोगो की मदद ली जायेगी।

रिपोर्टर नफीस अली

0
0
0
s2smodern

ताज चशमे वाले का निधन

 

आज दिनांक 22, 02, 2018 दिल्ली में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई काफी लम्बे समय से बिमार चल रहे थे आज 23,02,2018 उनके आवास खजुरी कालोनी स्थित वाराणसी से टकटकपुर कबीस्रतान् म 6बजेे मिट्टी पढी वाराणसी से सारे चश्मे वालों ने शोक व्यक्त किया भारी संख्या में मोजूद थे

चश्मा एशोसिएशन के अध्यक्ष हाजी बदरूद्दीन अहमद ,हाजी एकबालुदीन अहमद, पप्पू भाई. कमाल भाई, शहजादे,अम्बिका राज अरविन्द बबलू भाई जावेद भाई आदि मोजूद थे 

 

इम्तियाज रिपोर्टर.

मानवाधिकार मिडिया वाराणसी

0
0
0
s2smodern

मैनपुरी -राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग दर्जा सचिव भारत सरकार मंजू दिलेर जी ने आज मैंनपुरी ट्रॉजिट हॉस्टल में प्रेस वार्ता की । उन्होने सरकार की योजना स्वच्छ भारत मिशन के बारे में वार्ता की उन सभी जरूरतमन्दों को योजनाओ का लाभ मिलें उन्होने सफाई कर्मचारी व ठेकेदारों के सम्बन्ध में वार्ता की बताया कि ठेकेदार समय पर से कर्मचारियों को वेतन नहीं देते उन्हें समय पर वेतन दिया जाये और बताया कि इन योजनाओं में संलिप्त अधिकारियों कों भी चेतावनी दी । तथा 55-57 तक कर्मचारी अधिकारियों के यहॉ काम कर रहे हैं जैसे डी.पी.आर.ओ, नगरपालिका, मुख्य विकास अधिकारी, ईओ सहित आदि लोग भी संलिप्त हैं और बताया कि बस्तियों में नालों की काफी समय से सफाई नही हुई है वहॉ पर सफाई कराई जाये तथा गॉवों में शौचालयों की समस्याओ की पूर्ती की जाये ताकि गन्दगी न होने पाये उनका सही इस्तेमाल हो सके ताकि महिलायें शौचालय का इस्तेमाल कर सकें । उन्होने आरोप लगाया कि ईओ ने 400 कर्मचारियों में से 60 कर्मचारियों को बर्दी दी गई ये आरोप खुद ईओ ने स्वीकार किया है ऐसा कहा और भी अन्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताया ।

रिपोर्ट नफीस अली

0
0
0
s2smodern

आज विश्व सनातन सेना की ओर से कचहरी पर बलात्कारियों के लिए सजा-ए-मौत की मांग की गई और आगे से कोई भी किसी भी लड़की से बलात्कार किया दुराचार करता है उसे मौत की सजा दिया जाए ऐसा विश्व सनातन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल सिंह चौधरी ने कहा और यह शपथ पत्र के साथ इन्होंने वाराणसी के जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा साथ में वाराणसी के जितने भी पदाधिकारी व सदस्य संख्या में मौजूद थे एवं बहुत सारी औरतें भी उपस्थित थे

0
0
0
s2smodern

पहले तुझे मार लेंगे ,
तब जिला बदर होंगे
एसपी से शिकायत की

मैनपुरी पहले तेरी जान ले लेंगे तब जिला से बाहर जाएंगे ये कहकर आरोपी खुलेआम नाजायज असलाह लेकर घूमते हैं और आये दिन धमकी देते हैं जान से मारने की ।इलाका पुलिस से जब शिकायत की जाती है तो कोई कार्यवाही नहीं होती है। में कहा है कि उसका गांव में खेत है जिस पर गांव के ही राजेश पुत्र रोशन लाल, शिशुपाल पुत्र रामसिंह, रामसिंह पुत्र रामचरण निवासी गण फर्दपुर थाना बिछवां उसकी जमीन पर नाजायज तौर कब्जा किए हुए हैं ,कब्जा हटाने के लिए डीएम ने आदेश किए और कब्जा नहीं हटाया गया तो लेखपाल द्वारा 27 सितंबर 17 को धारा 441 व 427 में मैं मुकदमा धारा 504 व 506 में दर्ज किया गया तथा आरोपियों के विरुद्ध गुंडा एक्ट की कार्रवाई हो चुकी है और जिलाधिकारी के आदेश 8 फरवरी 2018 को जिला बदर करने का आदेश भी हो गया है लेकिन थाना बिछवां पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है इस कारण आरोपी उसे व पति को जान से मारने की धमकी देते हैं कहते हैं कि पहले तुझे मार देंगे तब जिले से बाहर होंगे नाजायज असला लेकर गांव में सरेआम घूमते हैं ।और धमकी देते हैं वह अपने घर में आग लगाकर तुम लोगों खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा देंगे। पीड़ित ने एसपी से दोषी के खिलाफ कार्रवाई कर न्याय की मांग करते हए जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई हैं।


रिपोर्ट नफीस अली

0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending