Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

चन्दौली.. आज दिनांक 15.09.2018 को प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी जी के स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अन्तर्गत असम में चलाये जा रहे अभियान के क्रम में सी.एस.सी. ई गवर्नेंस सर्विस लि0 द्वारा ‘स्वच्छता ही सेवा’ जनान्दोलन रैली का शुभारम्भ किया गया। रैली को डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव (CDO) sir द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रैली NIC परिसर से चलकर फगुइया से होते हुए,ग्राम सभा केशवपुर में पहुंची। जहां पर सी.एस.सी. सदस्यों द्वारा ग्रामीणों को स्वच्छता की जानकारी दी गयी तथा महिलाओं को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।एवं मंदिर प्रांगड़ व ग्राम सभा मे साफ सफाई किया गया । सी.एस.सी. के जिला प्रबन्धक अजय पांडेय व राम भरोस ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने की विशेष आवश्यकता है, स्वच्छ वातावरण में ही मानव का चहुमुखी विकास सम्भव है। उन्होंने यह भी कहा कि स्वच्छता एक आदत है जिससे हर किसी को खुद को जोड़ना पड़ता है और व्यवहार में बदलाव लाना भी जरूरी है। इस अवसर पर सी.एस.सी. के जिला समन्वय अंकित , सत्येन्द्र, हिमांशू तिवारी,सूरज,दीपक,मनोज सिंह , मुकुटधारी, अभिलेश गुरुशरण मौर्य सहित सैकड़ों सी.एस.सी. सदस्य मौजूद रहे।

0
0
0
s2smodern

14 सितम्बर 2018 को पं० दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय .गोलाबाद . नौगढ़ . चन्दौली में.. हिन्दी दिवस .. का आयोजन किया गया ।इस आयोजन में सभी शिक्षक एवं छात्र उपस्थित रहे ।हिन्दी में निबन्ध एवं सुलेख की प्रतियोगिता करायी गयी ।वक्ताओं में श्री श्याम लाल .अच्छेलाल यादव .विनोद कुमार .राजकुमार एवं मुकेश यादव प्रमुख रहे ।हिन्दी भाषा के महत्व.विशेषताएवं हिन्दी की शब्दग्राह्यता पर वक्ताओं ने विस्तार से प्रकाश डाला । प्रधानाचार्य श्री चन्द्रभानु द्विवेदी ने हिन्दी भाषा के विकास. वैग्यानिकता .वर्तनी के उच्चारण .और लिपि पर विशेष रूप से प्रकाश डालते हुए हिन्दी के अधिकतम् प्रयोग परबल देने की प्रेरणा छात्रों को दी ।कार्यक्रम का संचालन श्री विनय कुमार त्रिपाठी ने किया ।धनंजय कुमार ने धन्यवाद ग्यापन करते हुए कार्यक्रम का समापन किया ।

0
0
0
s2smodern

 

मानवाधिकार मीडिया जोधपुर

जोधपुर। प्रथम पूज्य भगवान गणेश का जन्मोत्सव गणेश चतुर्थी पर सोमवार को 9 से 18 सितंबर तक गणेश महोत्सव के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रथम दिन शुभ मुहूर्त के अनुसार शहर के विभिन्न इलाकों में गणेश प्रतिमाओं की स्थापना होगी। जहां पूजा अर्चना एवं अन्य धार्मिक आयोजनों की धूम रहेगी।


दस दिन तक चलने वाले गणेश महोत्सव के दौरान मुख्य रूप से शहर में जालोरीगेट, गोल बिल्डिंग, सरदारपुर बी व सी रोड,रातानाडा एवं अन्य इलाकों में शिवसेना एवं अन्य संगठनों की ओर से गणेश प्रतिमाओं की स्थापना की जाएगी। व हर साल की तरह आज भी डाली बाई चौराहा पर गणेश प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पुलिस प्रशासन ने लगभग 50 से 60 स्थानों पर मूर्ति स्थापना के लिए नियमानुसार लाइसेंस जारी किए है। एक अनुमान के अनुसार हर साल शहर में करीब ढाई सौ स्थानों पर श्रद्धालु गणेश प्रतिमाएं स्थापित करते हैं। जिन इलाकों में गणेश प्रतिमाएं स्थापित होंगी, वहां सुबह शाम आरती के साथ अन्य धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसके साथ ही गणपति को मोदक व लड्डुओं का भोग चढ़ाया जाएगा। दस दिन बाद अनंत चतुर्दशी को ये प्रतिमाएं धूमधाम से पवित्र सरोवर में विसर्जित की जाएंगी। अभिषेक व 1101 लड्डुओं का लगेगा भोग
पाल रोड पर स्थित रिद्धि-सिद्धि चारभुजा विनायक मंदिर में गणेश चतुर्थी महोत्सव के तहत सुबह 9 बजे अभिषेक किया जाएगा। 10 बजे हवन, 11:30 बजे 1101 लड्डुओं का भोग, 12:30 बजे फूल मंडली व दोपहर में ही कीर्तन होंगे। बाद में महा आरती व प्रसाद वितरित किया जाएगा। इसी तरह ओम शक्ति संगठन की ओर से गोल बिल्डिंग चौराहे पर गणेश प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उत्सव समिति के अध्यक्ष रवि ओझा ने बताया कि दस दिवसीय गणपति महोत्सव में फूलमंडली, सुंदरकांड व भजन संध्या सहित कई कार्यक्रम होंगे। चांदपोल के बाहर मिनका नाडी स्थित चिंतामणि महागणपति का पूजन पंडित अशोक श्रीमाली के सान्निध्य में किया जाएगा।.

मानवाधिकार मीडिया जोधपुर
पत्रकार :- दीपक परिहार

   रवि मित्तल

प्रदेश संयोजक राजस्थान

मानवाधिकार मीडिया

0
0
0
s2smodern

Contact Info

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Suspendisse eget erat magna. Pellentesque justo ante


  1102 Saint Marys, Junction City, KS

  +(785) 238-4131

  info@dailytimes.com

  www.dailytimes.com