Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

शुकुल बाजार (अमेठी) विकास खण्ड के ग्राम ललिहामाऊ मे विद्युत विभाग कि लापरवाही कहे या फिर ग्राम ललिहामाऊ कि बदकिस्मती लगभग तीन माह पूर्व आई आंधी पानी के दौरान राजाराम मौर्या के दरवाजे का विद्युत पोल टूट गया लेकिन
अभी तक पोल नहीं बदला गया। जिससे दर्जनो घरो मे अन्धकार छाया रहता है। ग्रामीणो ने कई बार शिकायत भी की लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

0
0
0
s2smodern

- 13 सालों से न्याय के लिए भटक रहा गरीब 
 
रायबरेली। जालसाजों व धोखेबाजों के आगे कानून अपना काम नहीं कर पा रहा है उसका सीधा फंडा है जब कानून की रखवाली करने वाली खाकी  धोखेबाजों व गुंडों मवालियों का साथ देने पर उतर आती है तब न्याय व कानून दोनों का गला पुलिस घोट देती है वह भी चंद रुपयों की लालच में उनकी जेबे भले गरम हो जाती हैं लेकिन कानून और न्याय का जमकर मजाक उड़ाया जाता है, यह मामला थाना महराजगंज क्षेत्र का है यहां पर पुलिस ने न्याय और कानून दोनों को अनदेखा कर जालसाजों का साथ दिया है और कोर्ट को भी गुमराह किया,जिसके चलते 13 सालों से कोर्ट और  पुलिस थानों का चक्कर काटने वाले गरीब को न्याय अभी तक नसीब नहीं हो पाया है, मामला कुछ इस तरह है थाना क्षेत्र के मोन गांव के बख्तखेडा निवासिनी नन्हऊ पुत्री राम अवतार की पुश्तैनी जमीन को चकबंदी लेखपाल की सहयोग से जालसाजों ने फर्जी बिक्री नामा के आधार पर हड़प लिया था,मामला सन2004 का है,जब गिरोहबंद धोखेबाजों की करतूत का पता पीडिता को चला तब उसने न्यायालय से न्याय के लिए दस्तक दी, कोर्ट ने पीड़िता के वाद को स्वीकार करते हुए जालसाजों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने का आदेश पारित किया,महराजगंज पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर अपराध संख्या 391/ 2004 धारा 419,420,467, 468, 471,आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था, इस मामले में पुलिस ने चंद्रभान,भाई लाल,फुलवासा पत्नी गया प्रसाद निवासी बख्तखेडा़ मजरे मोन व सरोजनी सिंह (वर्तमान ग्राम प्रधान) पत्नी माताफेर सिंह, छवि नारायण तिवारी चकबंदी लेखपाल को मुलजिम बनाया था, मजे की बात तो यह है कि कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने विपक्षियों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया यहीं से शुरू होता है पुलिस का विपक्षियों के साथ सेटिंग सेटिंग का खेल,हुआ यह है कि पुलिस कछुए की चाल से विवेचना शुरू कर दिया और विपक्षियों को जेल का भय पैदा कर मोटी रकम वसूली कर अपनी जेब गर्म कर लिया, इसी दौरान मुकदमा वादनी नन्हऊ की मृत्यु हो गई,और पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगाकर जालसाजों को दोषमुक्त कर दिया और जांच रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर दिया,अरसा करीब 10 साल का गुजर जाने के बाद मृतका वादिनी के पति दया राम पुराने मामले की जानकारी किया तो पता चला की पुलिस ने जालसाजों के पक्ष में अपनी रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर दिया है,दयाराम ने पुन: मामले को जीवित करने और न्याय की गुहार लेकर अदालत में दरवाजा खटखटाया,सूत्रो कि माने तो इसी दौरान विपक्षी जालसाज हाई कोर्ट पहुंचकर स्टे लेने का प्रयास किया किंतु मामले की गंभीरता को भाफते  हुए हाईकोर्ट ने पुन: निचली अदालत को सुनवाई करने का आदेश पारित किया निचली अदालत के आदेश पर महाराजगंज पुलिस ने समूचे प्रकरण की पुन:  नये सिरे से निष्पक्ष विवेचना करना शुरू कर दिया है अब देखना यह है कि जालसाजों के गिरोह का पुलिस दबाव मानती है या अपनी जांच में न्याय और कानून का सम्मान रखते हुए निष्पक्ष जांच करती है, यह तो आगे आने वाला समय ही तय करेगा, फिलहाल वर्तमान वादी दयाराम ने पुलिस अधीक्षक व  जिला अधिकारी को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि विपक्षीगण उस पर सुलह का दबाव बना रहे है।
0
0
0
s2smodern

- प्रतिभागियो को किया गया पुरस्कृत
 
रायबरेली। पुलिस महानिदेषक उप्र के निर्देषानुसार जनपद में 4 दिसम्बर से 10 दिसम्बर तक महिला सुरक्षा एवं जागरूकता सप्ताह का आयोजन जनपद में पुलिस अधीक्षक की सक्रियता से जनपद के अलग अलग विद्यालयो  महाविद्यालयों मे छात्राओं के मध्य महिलाओं छात्राओं महिला शिक्षिकों को सुरक्षा के सम्बंध में जानकारी दी गई। जानकारी के अनुसार आज पुलिस कार्यालय स्थित किरण सभागार में जनपद के अलग अलग स्कूलों में निबंध प्रतियोगिता एवं अन्य कार्यक्रमो में भाग लेने वाली छात्राओ को पुलिस अधीक्षक एसएच मीना ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित छात्र छात्राओ को सम्बोधित करते हुये कहा कि पुलिस आपकी सहायता में सदैव तत्पर्य है। आप जब भी किसी मुसीबत में आये तो 1090,181 विमेन सहायता हेल्पलाइन का प्रयोग करें। इस मौके पर सीओ महराजगंज गोपीनाथ सोनी, सीओ डलमउ सैलजा मिश्रा, महिला थाना की एसओ 
पुष्पा अवस्थी, एसएसआई संतोश सिंह, महिला आरक्षी, अर्चना कमल, मीरा पटेल मौजूद रही।
 
0
0
0
s2smodern

-गरीबों के विरूद्ध हो रहा अत्याचार बर्दास्त नहीं किया जायेगा
 
रायबरेली/बछरांवा।  विद्युत विभाग द्वारा अनाप सनाप बिल भेजे जानें व धुआ-धार हो रही कटौती को बर्दास्त नहीं किया जायेगा। अगर तत्काल प्रभाव से विभाग ने अपनी गलती सुधारते हुए बिलों में शंशोधन न किया तो बछरावां की सड़कों पर आन्दोलन खड़ा किया जायेगा। और क्षेत्र की पीड़ित जनता अब चुप बैठने वाली नहीं है। यह विचार है पूर्व विधायक रामलाल अकेला के जो उन्होनें अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान व्यक्त किये। उन्होंने कि कस्बे व क्षेत्र के हालात यह है कि जो उपभोक्ता लगातार बिजली बिल दे रहें है। उन्हें भी विभाग धारा 3 की नोटिसें भेज रहा है। एक उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि कस्बे के अन्दर चूड़ी मण्ड़ी निवासिनी किरणलता मिश्रा द्वारा अधिभार माफी के दौरान अधिभार छोड़कर पूरा भुगतान कर दिया गया। परन्तु उन्हें भी 96 हजार रूपये की नोटिस विभाग द्वारा दी गयी है इतना ही नहीं उनका बिल लगातार बिना रीड़िंग के आ रहा है जबकि उन्हें यहां मीटर लगा हुआ है। विभाग को यह भी जानकारी नहीं कि उनके यहां मीटर किस तारीख को लगाया गया। श्री अकेला ने कहा कि यह तो एक उदाहरण मात्र है 90 प्रतिशत उपभोक्त योगी राज की इस गुण्ड़ागर्दी से परेशान हो रहा है। गरीबों का खून चूस कर यह सरकार अपना खजाना भरना चाहती है। किसान का आय दुगनी करने का डंका पीटने वाले मोदी के इशारे पर प्रदेश की सत्ता में बैठ योगी द्वारा किसानों को 76 प्रतिशत अधिक बिजली दर लाद दी गयी। गरीब महिलाओं को मुफ्त में सिलेण्ड़र व चूल्हा देने वाली यह सरकार लगातार गैस के दाम बढ़ाती जा रही है। आज 800 रू0 का 14 किलो वाला सिलेण्ड़र आ रहा है जो किसी गरीब के लिए खरीद पाना टेढ़ी खीर है। उन्होंने कहा कि किसानों से धान खरीदनें का ड़ंका बजाने वाली इस सरकार को शायद यह नहीं मालूम है कि सारा धाना मिल, मालिकों, व बिचैलियों के द्वारा खरीदा जा रहा है। और बड़े-बड़े कास्तकारों के इन्तखाफ लेकर सरकारी दर का पैसा हडपा जा रहा है। गरीब किसान को अपनी फसल की वाजिब कीमत नहीं मिल पा रही है। मौजूदा सरकार रोजगार देने के नाम पर बेरोजगारों से रोजी रोटी छीननें का कार्य कर रही है। शिक्षा मित्र व प्रेरक व आंगनबाड़ी इसके उदाहरण है यह सरकार प्रधानों को पूरी तरह से बेईमान समझ रही है। पता नहीं उसके कैसे सलाहकार है जिनको 250 रू0 प्रति बोरी में सीमेन्ट तथा 25 रू0 प्रति घनफुट मौरंग का रेट दिखायी पड़ रहा है। गांवों में होने वाले विकास कार्यों में सामनों की दरें इतनी घटा दी गयी है कि प्रधान चाहते हुए भी विकास कार्य नहीं कर पायेगा। देश की जनता यह अच्छी तरह समझ रही है। और वह पूरी तरह 2019 में इनको सबक सिखानें के लिए तैयार है। वार्ता के इस मौके पर शेखर चैधरी, जगदीश त्रिपाठी, शकील मंसूरी, रामबहादुर यादव, सतेन्द्र श्रीवास्तव, पप्पू मिश्रा सहित भारी संख्या में समाजवादी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहें। 
0
0
0
s2smodern

रायबरेली। हम सभी लोगों का फर्ज है कि क्षेत्र से आने वाले फरियादियों का त्वरित निस्तारण करें और मानवाधिकार के आदेशों का पालन करें। मानवाधिकार का हनन करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाए यह उद्गार महराजगंज कोतवाली परिसर में मानवाधिकार दिवस के अवसर पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह सभी कर्मचारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाते हुए व्यक्त कर रहे थे। मानवाधिकार दिवस के अवसर पर कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने सभी उपनिरीक्षकों बीट के सिपाहियों तथा समस्त स्टाफ को मानवाधिकार के बारे में विस्तृत से जानकारी दी और कहा कि मानवाधिकार लोकतंत्र में सबसे ज्यादा महत्व रखता है जिसके चलते मानवाधिकार कानून का हर जगह सतत पालन किया जा रहा है। इस मौके पर एसआई जय प्रकाश यादव , सुभाष यादव , दिवाकर शुक्ला , इरफान ख़ान , राजेंद्र प्रसाद , सुरेंद्र गुप्ता व नरेंद्र सिंह सहित अनेक लोगों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

0
0
0
s2smodern

Contact Info

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Suspendisse eget erat magna. Pellentesque justo ante


  1102 Saint Marys, Junction City, KS

  +(785) 238-4131

  info@dailytimes.com

  www.dailytimes.com