Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

अक्षय कुमार का आइडिया हुआ 'सुपरहिट', सुकमा शहीदों के लिए दिल खोलकर मिल रही मदद

 

नई दिल्ली : कुछ वक्त पहले गृह मंत्रालय ने हाल ही में अक्षय कुमार के सुझाव पर यह वेबसाइट और एप तैयार किया है. उन्होंने सरकार को परामर्श दिया था कि सीमा या आंतरिक सुरक्षा में तैनाती के दौरान शहीद हुए सशस्त्र बल के जवानों का ऑनलाइन ब्यौरा सार्वजनिक होना चाहिए, जिसकी मदद से कोई भी व्यक्ति शहीद जवान के परिवार को मदद मुहैया करा सके. अक्षय कुमार ये आइडिया काम कर गया है. 

गौतम गंभीर हैं देश के असली 'बाहुबली', सुकमा शहीदों के परिवारों के नाम की 'मैन ऑफ द मैच' की राशि
अब हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. इस वेबसाइट के जरिए शहीद हुए 25 जवानों के परिवारों की मदद के लिए कई लोग सामने आए हैं और मदद कर रहे हैं.
सुकमा में शहीद CRPF जवानों के बच्चों की मदद के लिए गौतम का 'गंभीर' कदम, उठाएंगे पढ़ाई का खर्च
Bharatkeveer.gov.in नाम की वेबसाइट के जरिए लोग शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचा रहे हैं. ये वेबसाइट इसी महीने अभिनेता अक्षय कुमार की सलाह पर सरकार द्वारा लॉन्च की गई थी.
शहीदों के परिवारों को मिल रही मदद
नक्सली हमले में शहीद हुए एएसआई संजय कुमार के परिवार को अब तक 1 लाख 20 हजार रुपए की मदद आ चुकी है. संजय के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. वहीं हमले में शहीद हुए कॉन्सटेबल नरेश यादव को इस बेवसाइट के जरिए अब तक 85 हजार रुपये की मदद दी जा चुकी है.
अक्षय की 'सलाह' पर बनी शहीदों के परिजनों के लिए वेबसाइट, आप भी कर सकते हैं मदद
नरेश यादव के परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है. एएसआई रामेश्वर लाल के परिवार को अब तक 76 हजार, हेड कॉन्स्टेबल बन्ना राम के परिवार को 65 हजार तो कॉन्स्टेबल कृष्ण कुमार पांडे के परिवार वालों को 78 हजार रुपये की मदद की जा चुकी है.
भारत के ये 'बाहुबली' जी रहे हैं 'जय जवान जय किसान' का नारा
इसके अलावा कॉन्स्टेबल मनोज कुमार को 79,292 रुपये की मदद पहुंचाई जा चुकी है. कॉन्स्टेबल बिनॉय चंद्र बरमन के परिवार को 68,962 रुपये की मदद की जा चुकी है. इंस्पेक्टर रघबीर सिंह के परिवार को अब तक 79,280 रुपये की मदद की गई है. वहीं, सब इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार दास के परिवार के 78819 रुपये की सहायता की जा चुकी है.
गौरतलब है कि अक्षय कुमार ने देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे और आतंकवादियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हो रहे जवानों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की मदद से एक एप्लीकेशन कम वेबसाइट तैयार की थी. 'भारत के वीर' नाम के इस वेबपोर्टल और मोबाइल ऐप के जरिये कोई भी व्यक्ति शहीद जवानों के परिजनों को ऑनलाइन दान भेज सकता है. इसके जरिये 15 लाख रुपये तक दान दिया जा सकता है.
जवानों की मदद के लिए बनी फर्जी साइटें देख दुखी हूं : अक्षय
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि जवानों की मदद के लिए बनीं फर्जी साइटें और ऐप्स देखकर दुख होता है. भारतीय सैनिकों की मदद के लिए अक्षय ने बुधवार को टि्वटर पर कहा, "यह जानकर और इस बारे में यह कहते हुए दुख होता है कि बहुत-सी फर्जी साइटें और ऐप्स हैं. जिस पहल के साथ हमारा जुड़ाव है, वह है 'भारतकेवीर डॉट गोव डॉट इन'."
राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अक्षय वर्तमान में 'पैडमैन' की शूटिंग में व्यस्त हैं. इसमें सोनम कपूर और राधिका आप्टे जैसे सितारे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.
यह दूसरा मौका है, जब अक्षय और सोनम एक साथ दिखाई देंगे. दोनों इससे पहले अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित वर्ष 2011 की फिल्म 'थैंक्यू' में काम कर चुके हैं.
'पैडमैन' अरुणाचलम मुरुगनाथनम की एक बायोपिक है.


0
0
0
s2smodern
  1. Popular
  2. Trending