Advertisement


रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल व अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) राम अभिलाष व अपर जिलाधिकारी (वि0रा0) प्रेम प्रकाश उपाध्याय ने महाराजगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर फरियादियों की समस्याओं को सूना तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील दिवस के प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारण करें।

तहसीलों में पैमाइस व वारासत से सम्बन्धित प्रकरणों को त्वरितगति से निस्तारण करने के निर्देश दिये। सेनपुर के एक फरियादी ने कहा कि विगत माह उसका एक्सीडेन्ट हो गया था इलाज भी ठीक से नही हुआ और न ही कोई सुविधा मिला इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिये कि प्रकरण को समझ कर विधिक कार्यवाही करें। जगुराजपुर की एक बालिका ने फरियाद करते हुए बताया कि उसके पिताजी का देहान्त हो चुका है बड़े पापा मारते पीटते है तथा अब हद हो गई है कि चोरी चुपके जमीन भी बचेने की कार्यवाही कर रहे है।

ग्राम पलिया के एक व्यक्ति ने चक मार्ग की भूमि पर जबरन कब्जा, रामगंज मजरे पिरारी की एक महिला ने शिकायत करते हुए बताया कि कोटेदार ने यूनिट कम करा देने के साथ ही भद्दी-भद्दी गालिया बकता है जिस पर उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिये कि जाचं आदि कर तत्काल कार्यवाही करके शिकायतों का निस्तारण करें। इस मौके पर अन्य विभागों राजस्व, जिला पूर्ति, विद्युत, वन, शिक्षा आदि विभागों से सम्बन्धित फरियादियों की समस्याओं को सूना गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, एसडीएम सवीता यादव, तहसीलदार अजय कुमार, उपनिदेशक सूचना प्रमोद कुमार, बड़े लाल यादव, कन्हैया लाल, परियोजना निदेशक प्रेमचन्द्र पटेल, डीडीओ एसएन चैरसिया, डीपीओ, सीवीओ आदि जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Advertisement